+
सपा सरकार बनी, तो हर बीपीएल परिवार को 18,000 रुपये सालः अखिलेश

सपा सरकार बनी, तो हर बीपीएल परिवार को 18,000 रुपये सालः अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार यूपी में तमाम वर्गों के लिए एक से बढ़कर एक स्कीमों की घोषणा कर रहे हैं। आज उन्होंने क्या कहा, जानिए।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि सपा सरकार दोबारा आई तो राज्य के सभी बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवार को साल में 18000 रुपये मिलेंगे। उन्होंने समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू करने की घोषणा की। पेंशन योजना पहले के मुकाबले तीन गुणा ज्यादा होगी।

अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में पार्टी दफ्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी सरकार ने जिस तरह बीपीएल परिवारों के लिए बहुत सारी योजनाओं को बंद कर दिया, उसी के मद्देनजर सपा सरकार आने पर उनकी मदद की जाएगी। बीपीएल श्रेणी में आने वाले सपेरा समाज को लोहिया आवास योजना में शामिल किया गया है। सपा सरकार आने पर बीपीएल परिवारों के लिए लोहिया आवास बनेंगे। उनमें सपेरा समाज को आवास मुफ्त दिए जाएंगे। 

सपा प्रमुख ने समाजवादी पेंशन योजना सरकार बनने पर फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। इस पेंशन योजना को अखिलेश के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में शुरू किया गया था। लेकिन प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद समाजवादी पेंशन योजना बंद कर दी गई। अखिलेश ने कहा - 

मेरे कार्यकाल में करीब 50 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन योजना का लाभ मिला था।


अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

अखिलेश लगातार हर वर्ग के लिए कोई न कोई घोषणा रोजाना कर रहे हैं। दो दिन से उनका फोकस किसानों पर था। उन्होंने अन्न संकल्प लेते हुए बीजेपी को हटाने और भगाने का संकल्प लिया। उन्होंने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया। इसी तरह किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने की घोषणा की। इस सिलसिले में उनकी सबसे महत्वपूर्ण घोषणा किसानों के लिए हर फसल की एमएसपी की घोषणा। 

बीजेपी ने अभी तक एक भी लोकलुभावन योजना की घोषणा नहीं की है। बीजेपी योगी सरकार के करीब पांच साल की उपलब्धियों को गिनवा रही है। लेकिन जनता में उन उपलब्धियों की चर्चा सपा के लोकलुभावन योजनाओं के मुकाबले कम है।  

अपर्णा यादव को बधाई दी

अखिलेश ने अपर्णा यादव के संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि मैं अपर्णा को बधाई देता हूं। समाजवादी पार्टी की विचारधारा अब बीजेपी में भी फैलेगी, जगह बनाएगी। नेताजी मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा जी को कई बार समझाया लेकिन वो नहीं मानीं। बहरहाल, मैं उनके उज्जवल राजनीतिक भविष्य की कामना करता हूं। बता दें कि मुलायम की दूसरी पत्नी से पैदा बेटे की अपर्णा बहू हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें