+
दिल्ली दंगा: अंकित को लगे थे 12 चाकू लेकिन 400 चाकू का झूठ क्यों फैलाया गया?

दिल्ली दंगा: अंकित को लगे थे 12 चाकू लेकिन 400 चाकू का झूठ क्यों फैलाया गया?

आईबी अफ़सर अंकित शर्मा को 400 चाकू मारे जाने का झूठ क्यों फैलाया गया। साफ है कि यह दो धर्मों के लोगों को आपस में और ज़्यादा लड़ाने की साज़िश थी। 

 - Satya Hindi

 - Satya Hindi

इसी तरह के मैसेज को फ़ेसबुक पर भी कॉपी किया गया। देखिए, बिलकुल यही मैसेज कौशल कौशलेन्द्र नाम के फ़ेसबुक यूजर ने लिखा, ‘अंकित को 400 चाकू मारे गए थे। यह बर्बरता सबूत है कि तालिबान, जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन, आईएसआईएस के जींस दिल्ली तक आ चुके हैं।’ 

 - Satya Hindi

मनोज तिवारी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘अंकित शर्मा को 400 चाकू सिर्फ इसलिए मारे गये क्योंकि वह हिन्दू था, पुलिस वाले इसलिए मारे गए क्योंकि वे हिन्दू थे... सिर्फ ताहिर ही नहीं अमानतुल्लाह ख़ान भी मुजरिम है। थोड़ा वक्त लगेगा किन्तु अमानतुल्लाह ख़ान भी जेल की सलाखों में होगा।’

 - Satya Hindi

बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती जैसी वरिष्ठ नेता ने तक बिना कोई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आये इसी बात को दुहरा दिया कि अंकित शर्मा को 400 बार चाकू मारे गये थे। उन्होंने कहा कि ये घटनाएं देश का मनोबल गिरा देंगी और पुलिस को वीडियोज में दिख रहे दंगाइयों पर कठोरतम कार्रवाई करनी चाहिए। 

 - Satya Hindi

सोम सिंह थापा नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि दिल्ली दंगों के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा को 400 चाकू मारे गए थे और ताहिर हुसैन का आतंकी कनेक्शन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

 - Satya Hindi

मिहिर कुमार झा नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘अंकित शर्मा को किस बेदर्दी से मारा गया, 400 बार उसे चाकू से जख्म दिये गये और 4 घंटे तक तड़पाया गया। ना किसी से दुश्मनी थी ना कोई तरह का झगड़ा था आख़िर ऐसा क्यों सिर्फ इसलिए क्योंकि वह हिंदू थे।’

 - Satya Hindi

यहां एक बात पूरी तरह साफ़ है कि अंकित की मौत का दुख मानवता में भरोसा रखने वाले हर एक व्यक्ति को है लेकिन इस झूठ का पर्दाफाश होना चाहिए कि आख़िर बिना किसी मेडिकल या पोस्टमार्टम रिपोर्ट के यह बात क्यों और किस मक़सद से फैलाई गई।

अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ़ है कि उसे 400 बार चाकू मारे जाने का झूठा प्रचार किया गया था। लेकिन जब तक रिपोर्ट आयी तब तक झूठ फैलाने वाले लोग अपना काम कर चुके थे। वे जितना जहर घोल सकते थे, घोल चुके थे। लेकिन लोगों को इसे लेकर सतर्क रहना होगा क्योंकि आये दिन इस तरह के झूठ फैलाये जा रहे हैं और झूठ फैलाने वाले उनका झूठ सौ बार पकड़े जाने के बाद भी अपना काम जारी रखे हुए हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें