+
अब मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर उमड़े प्रवासी मजदूर

अब मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर उमड़े प्रवासी मजदूर

लॉकडाउन के बीच मंगलवार दोपहर को बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों का हुजूम उमड़ पड़ा।

लॉकडाउन के बीच मंगलवार दोपहर को बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों का हुजूम उमड़ पड़ा। ये सभी प्रवासी मजदूर बिहार जाने वाली स्पेशल श्रमिक ट्रेन में चढ़ने के लिए आए थे। ट्रेन बांद्रा रेलवे टर्मिनल से पूर्णिया के लिए जानी थी। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी बांद्रा टर्मिनल पर पहुंच गए, जिनका जाने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था और न ही उन्हें अधिकारियों द्वारा बुलाया गया था। 

रेलवे ने कहा है कि केवल रजिस्टर्ड यात्रियों को ही जाने दिया जाएगा। बाद में पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया। इससे पहले अप्रैल महीने में भी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए थे। भारतीय रेलवे 1 मई से अब तक 1,565 विशेष ट्रेनें चला चुका है और 20 लाख प्रवासियों को उनके घर पहुंचा चुका है। 

सोमवार को इसी तरह घर लौटने वाले प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद में इकट्ठा हो गए थे। ये प्रवासी मजदूर भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में चढ़ने के लिए आए थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार हो गई थी। ऐसे में ख़तरा इस बात का है कि कहीं कोई एक व्यक्ति अगर संक्रमित हुआ तो वह कई और लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें