+
ऋतिक ने आर्यन को लिखा- ऐसे तपकर ही अंदर का हीरो बाहर निकलेगा...

ऋतिक ने आर्यन को लिखा- ऐसे तपकर ही अंदर का हीरो बाहर निकलेगा...

ऋतिक रोशन ने ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन ख़ान के समर्थन में और उनका मनोबल बढ़ाने वाला एक खुला ख़त लिखा है। पढ़िए, वह पूरा ख़त कि आख़िर लिखा क्या है।

कॉर्डेलिया क्रूज पर रेव पार्टी के मामले में गिरफ़्तार किए गए शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जमानत मिलने के बाद भी अदालती सुनवाइयों और पुलिस कार्रवाई से उन्हें गुजरना तो पड़ेगा ही। लेकिन इस बुरे वक़्त में भी उन्हें बॉलीवुड की कई शख्सियतों का सहारा भी मिल रहा है। ऐसी ही एक शख्सियत ऋतिक रोशन हैं।

आर्यन ख़ान के समर्थन में खड़े दिख रहे ऋतिक ने खुला ख़त लिखकर उनको मुश्किल वक़्त से निकलने और इससे सीख लेने के गुर बताए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे वक़्त में ही तपकर वह अंदर के हीरो को बाहर निकाल पाएँगे।

ऋतिक ने आर्यन ख़ान को नसीहत दी है कि वह मौजूदा हालातों का इस्तेमाल ख़ुद को मज़बूत करने के लिए करें। उन्होंने कहा कि 'मज़बूत इंसानों की ही सबसे मुश्किल परीक्षा होती है'।

पढ़िए, ऋतिक रोशन का वह पूरा ख़त जिसे उन्होंने आर्यन ख़ान को संबोधित करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा है। 

"मेरे प्यारे आर्यन,

ज़िन्दगी का सफ़र अजीब है। यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह अनिश्चित है। यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह तुमको मुश्किल हालात से रूबरू कराता है, लेकिन भगवान उदार है। वह सबसे मज़बूत इंसानों की ही सबसे मुश्किल परीक्षा लेता है। तुम जानते हो कि कठिन हालात में इसलिए चुना जाता है कि खुद को संभालने का दबाव महसूस कर सको। और मुझे पता है कि तुम इसे अभी महसूस कर रहे होगे। ग़ुस्सा, भ्रम, लाचारी। आह, नायक को आपके अंदर से तपाकर बाहर निकालने के लिए बेहद ज़रूरी चीजें। लेकिन सावधान रहना, वही चीजें आपकी अच्छाई- दया, करुणा, प्रेम- को तबाह कर सकती हैं। अपने आप को तपाओ, लेकिन दायरे में ही... ग़लतियाँ, असफलताएँ, जीत, सफलता... वे सभी समान हैं यदि आप जानते हैं कि कौन से हिस्से अपने पास रखने हैं और कौन से हिस्से अनुभव से दूर रखने हैं। लेकिन जान लो कि तुम उन सभी के साथ बेहतर तरीक़े से आगे बढ़ सकते हो। मैंने तुम्हें एक बच्चे के रूप में जाना है और एक व्यस्क के रूप में भी। इसे स्वीकारो। तुम जो कुछ भी अनुभव करते हो, उसको स्वीकारो। वे आपके उपहार हैं। मेरा विश्वास करो। वक़्त के साथ जब तुम बिंदुओं को मिलाओगे- मैं वादा करता हूँ- ये तुम्हारे लिए मायने रखेंगे। ऐसा तभी होगा जब तुम शैतान की आँखों से आँखें मिलाकर भी अपने आप को शांत रखो। धैर्य रखना। चीजों को देखना। ये पल तुम्हारे अंदर टॉम के रचयिता हैं। और टॉम के आगे एक शानदार सूरज चमकने वाला है। लेकिन इसके लिए तुम्हें अंधेरे से गुजरना होगा। धैर्य रखना, शांत रहना, अपने आप पर विश्वास रखना। और प्रकाश पर भरोसा रखना। अपने अंदर। यह हमेशा रहता है।

मेरा प्यार तुम्हारे साथ।"    -ऋतिक का खुला ख़त

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें