+
कराची में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, पुलिस तैनात

कराची में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, पुलिस तैनात

पाकिस्तान के कराची में एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। वहां तनाव है और पुलिस तैनात की गई है।

पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिन्दू मंदिर में बुधवार को तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके में श्री मारी माता मंदिर के अंदर रखी मूर्तियों को तोड़ दिया गया। मंदिर कोरंगी थाने की सीमा के भीतर "जे" क्षेत्र में स्थित है।

इस घटना से कराची में रहने वाले हिंदू समुदाय में नाराजगी है, विशेष रूप से कोरंगी इलाके में, जहां किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस को तैनात किया गया था। 

एक चश्मदीद ने कहा कि छह से आठ लोग बाइक पर आए और मंदिर पर हमला किया। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पाकिस्तान में हिंदू आबादी के मंदिर कई बार भीड़ का निशाना बनते रहे हैं। लेकिन पुलिस ने ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया और उन्हें पाकिस्तानी अदालतों से सजा भी सुनाई गई। पिछले साल अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर अपवित्र कर दिया गया था। 

पिछले साल अगस्त में, भोंग शहर में कथित तौर पर दर्जनों लोगों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे को अवरुद्ध कर दिया, जब एक स्थानीय मदरसा में कथित तौर पर पेशाब करने वाले आठ वर्षीय हिंदू लड़के को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी। बाद में अदालत ने उपद्रवियों को कड़ी फटकार लगाई थी।

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है जहां वे मुस्लिम निवासियों के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा साझा करते हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें