+
महाराष्ट्र : नांदेड़ में साधु, अनुयायी की हत्या

महाराष्ट्र : नांदेड़ में साधु, अनुयायी की हत्या

महाराष्ट्र के नांदेड़ में दो लोगों की हत्या कर दी गई है, जिसमें एक साधु और दूसरा उसका अनुयायी है। पुलिस ने इसे लूटपाट का नतीजा माना है।

महाराष्ट्र के नांदेड़ में दो लोगों की हत्या कर दी गई है, जिसमें एक साधु और दूसरा उसका अनुयायी है। पुलिस ने इसे लूटपाट का नतीजा माना है।

दो हत्याएँ एक साथ

नांदेड़ में पशुपति मठ के साधु शिवाचार्य रुद्र का शव उनके आश्रम के अंदर पाया गया। उनके अनुयायी भगवान शिंदे की लाश पास के ही स्कूल में मिली। 

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टि में यह लूटपाट का मामला लगता है। उसी गाँव के एक बाशिंदे और साधु के एक अनुयायी साइनाथ लंगोटे इस हत्या के पीछे हैं। अभियुक्त पर हत्या और छेड़छाड़ का एक मामला पहले से ही चल रहा है। 

गला दबा कर हत्या

नांदेड़ के पुलिस सुपरिटेंडेंट विजय कुमार मगर ने एनडीटीवी से बताया कि शनिवार की रात लंगोटे पशुपति मठ गया। वह सीधे उस कमरे में गया, जहाँ साधु आराम कर रहा था। उसने साधु पर मिर्ची पाउडर छिड़क दी, जिसके बाद दोनों में झड़प हुई। 

पुलिस सुपरिटेंडेंट मगर के अनुसार, लंगोटे ने गला दबा कर साधु की हत्या कर दी, उसका लैपटॉप, पैसा और दूसरी चीजें लेकर भाग निकला।

अभियुक्त गिरफ़्तार

लंगोटे ने साधु की लाश को घसीट कर अपनी गाड़ी तक ले जाने की कोशिश की, पर उसे साधु के अनुयायियों ने देख लिया, उन्हें लगा कि वह व्यक्ति गाड़ी चुराने की कोशिश कर रहा है। लेकिन गाड़ी फँस गई, वह आदमी लाश और लैपटॉप वगैरह छोड़ कर भाग गया। 

पुलिस सुपरिटेंडेंट मगर ने दावा किया है कि लंगोटे को गिरफ़्तार कर लिया गया है बाद में दूसरे आदमी का शव पास के स्कूल से बरामद किया गया।

महाराष्ट्र में साधु की हत्या की कुछ ही दिनों के अंदर दूसरी वारदात है। बीते महीने राज्य में एक भगवाधारी साधु और उसके ड्राइवर की कुछ लोगों ने पीट पीट कर हत्या कर दी थी। यह अफ़वाह उड़ी थी कि बच्चा चोरों का एक गिरोह इलाक़े में सक्रिय है। उस पर काफी राजनीति हुई थी।  

इस बार साधु की हत्या के बाद एक बार फिर राजनीतिक बयानबाजी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें