+
हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को देखकर हिंदू संगठनों ने की नारेबाजी

हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को देखकर हिंदू संगठनों ने की नारेबाजी

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीआर राहुल का कहना है कि कॉलेज में कोई भी छात्र या छात्रा धार्मिक कपड़े पहन कर जिनमें हिजाब भी शामिल है, नहीं आ सकते।

कर्नाटक के कुछ स्कूलों से शुरू हुए हिजाब विवाद की आंच अब दूसरे राज्यों तक पहुंचने लगी है। मध्य प्रदेश के दतिया में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में हिजाब पहन कर आई छात्राओं को देखकर जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगाए। इस दौरान उनके साथ महिला कार्यकर्ता भी मौजूद थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ये कार्यकर्ता विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी से जुड़े हैं। जबकि इस कॉलेज का नाम अग्रणी स्वायत्तत सरकारी पीजी कॉलेज है और यह दतिया में स्थित है।

इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीआर राहुल का कहना है कि कॉलेज में कोई भी छात्र या छात्रा धार्मिक कपड़े पहन कर जिनमें हिजाब भी शामिल है, नहीं आ सकते।

मध्य प्रदेश के सतना इलाके में ही कुछ दिन पहले एमकॉम की एक छात्रा को बुर्का और हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज के सामने माफीनामा लिखना पड़ा था क्योंकि कुछ छात्र संगठनों ने इस पर ऐतराज जताया था।

कुछ दिन पहले पुडुचेरी के एक सरकारी स्कूल में भी एक मुसलिम छात्रा को हिजाब पहनकर कक्षा में आने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके खिलाफ कुछ छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया था।

उधर, कर्नाटक में इस विवाद के बढ़ने के बाद कई दिन तक स्कूल बंद रहे और जब सोमवार को खुले तो स्कूलों में छात्राओं से हिजाब हटवाया गया और जिन छात्राओं ने हिजाब हटाने से इनकार किया उन्हें वापस लौटा दिया गया। इस मामले में देश के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं और मुसलिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे हैं। 

बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र के मालेगांव में हिजाब डे मनाया गया था। यह मामला कर्नाटक हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच चुका है और इसे लेकर आ रहे तमाम नेताओं के बयानों के बाद सोशल मीडिया पर भी यह खासा तूल पकड़ चुका है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें