+
शर्मनाक! मुसलिम से शादी की तो हिंदू युवक को सरेआम मार डाला

शर्मनाक! मुसलिम से शादी की तो हिंदू युवक को सरेआम मार डाला

हिंदू और मुसलिम जोड़े में शादी करने पर यदि परिवार वाले हत्या करने की हद तक जा सकते हैं तो इसे ऑनर किलिंग या फिर हेट क्राइम कहा जाए? जानिए, हैदराबाद में हिंदू युवक की क्यों हत्या की गई।

हैदराबाद में एक झकझोर देने वाली घटना घटी है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स युवक पर खुलेआम बीच सड़क पर हमला कर देता है। उसको बचाने के लिए एक महिला हमलावर से जूझती है, सहायता करने की गुहार लगाती है। लेकिन हमलावर चाकू से गोदकर उस युवक को मार डालता है। आसपास खड़े लोग उस घटना का वीडियो बनाते रहे। रिपोर्ट है कि यह हमला ऑनर किलिंग में की गई है। बचाने का प्रयास करने वाली महिला उसकी पत्नी थी। वह खुद मुसलिम थी और उसका पति हिंदू। पुलिस का कहना है कि लड़की के घरवालों को यह नागवार गुजरा। पुलिस का कहना है कि लड़की के दो भाइयों ने ही उसके पति को मार डाला। 

हैदराबाद के सरूरनगर तहसीलदार कार्यालय के पास बुधवार रात क़रीब पौने नौ बजे एक बाइक सवार युवकों ने नागराजू की चाकू मारकर हत्या कर दी। कई राहगीरों ने इस घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। हत्या के बाद हमलावर वहाँ से भाग गए। पुलिस ने पुष्टि की है कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और वे सभी लड़की के परिवार के हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की तलाश कर रही है। 

इस घटना को सोशल मीडिया पर उठाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहज़ाद जय हिंद ने लिखा है, 'अंकित सक्सेना केस दोहराया गया... हैदराबाद में नागराजू की उसकी पत्नी सैयद अशरीन के परिवार ने हत्या की क्योंकि उसका परिवार यह बर्दाश्त नहीं कर पाया कि उसने एक हिंदू से शादी कर ली! यह ऑनर किलिंग नहीं है- यह हेट क्राइम है। लेकिन तथाकथित इसलामोफोबिया लॉबी... चुप है।'

इधर घटना के बाद नागराजू के रिश्तेदारों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि हत्या के पीछे उनकी पत्नी का परिवार था। गिरफ्तार लोगों में सुल्ताना का भाई भी शामिल है, जिस पर हत्या में शामिल होने का आरोप है।

नागराजू ने क़रीब तीन महीने पहले ही सैयद अशरीन सुल्ताना से शादी की थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि दोनों बचपन से ही दोस्त थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार नागराजू के एक रिश्तेदार ने कहा, 'वे दोनों अपने कॉलेज के दिनों से प्यार में थे। दोनों ने 31 जनवरी को ही पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। चूँकि वे अलग-अलग धर्मों के थे, इसलिए उसके परिवार ने लड़के की हत्या कर दी।' रिपोर्ट के अनुसार सहायक पुलिस आयुक्त श्रीधर रेड्डी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हत्या के पीछे उनका प्रेम विवाह था।

सुल्ताना ने शादी के बाद अपना नाम पल्लवी रख लिया था। नागराजू के परिवार का कहना है कि वह इस्लाम में परिवर्तित होना चाहता था। लड़की के परिवार ने कथित तौर पर नागराजू को धमकी दी थी और उससे दूर रहने के लिए कहा था।

हैदराबाद के सरूरनगर इलाके में हुई इस हत्या से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें