+
हिजाबः कर्नाटक में स्कूल-कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद, कर्नाटक ने शांति की अपील की

हिजाबः कर्नाटक में स्कूल-कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद, कर्नाटक ने शांति की अपील की

कर्नाटक में हिजाब को लेकर माहौल बिगड़ने के बाद राज्य के स्कूल-कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं। हाईकोर्ट ने छात्रों से शांति की अपील की है।

छात्राओं द्वारा हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद के बीच कर्नाटक में सभी स्कूल और कॉलेज अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने "शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए" सभी हाई स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है। कर्नाटक हाईकोर्ट ने भी छात्र छात्राओं से शांति की अपील की। 

अदालत दो याचिकाओं की सुनवाई कर रही है, जिसमें हिजाब बैन को चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई कल भी जारी रहेगी।

कर्नाटक हाईकोर्ट कल फिर याचिका पर सुनवाई करेगा। 9 फरवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बहस जारी रहेगी। मामले की अगली सुनवाई तक कोर्ट ने छात्र समुदाय और आम जनता से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया।

कर्नाटक से आज जो वीडियो और फोटो आए हैं, उससे अच्छे संकेत नहीं मिल रहे हैं। अब यह बात साफ हो गई है कि यूपी चुनाव के मद्देनजर इस मुद्दे को जानबूझकर हवा दी गई। यूपी चुनाव अभी 7 मार्च तक चलेगा। तब तक बीजेपी इस मुद्दे को जिन्दा रखना चाहेगी। शिमोगा में आज जिस तरह तिरंगा उतारकर एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने तिरंगा लहराया और उड्डुपी में हिजाब पहनकर अकेली छात्रा को जिस तर एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने घेरा, उससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। सोशल मीडिया पर लोगों ने इन दोनों घटनाओं के खिलाफ तीखी टिप्पणियां की हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें