+
गुजरात में पाकिस्तानी बोट से 280 करोड़ की हेरोइन बरामद, 9 अरेस्ट

गुजरात में पाकिस्तानी बोट से 280 करोड़ की हेरोइन बरामद, 9 अरेस्ट

भारतीय तट रक्षक और गुजरात एटीएस ने एक संयुक्त अभियान में भारतीय जल क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा है। उस पर से 280 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई है। नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इंडियन कोस्टल गार्ड और गुजरात एटीएस ने सोमवार को गुजरात के अरब सागर क्षेत्र में एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा है। जिस पर 280 करोड़ रुपये की हेरोइन लदी थी। बोट से नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डिफेंस प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय तटरक्षक बल के जहाजों ने पाकिस्तानी नाव 'अल हज' को रोक लिया और उसे पकड़ लिया। पाकिस्तानी बोट को भारतीय जल सीमा में पकड़ा गया।अधिकारियों को नाव पर 280 करोड़ रुपये की हेरोइन मिली। बयान में कहा गया है कि नाव, साथ ही इसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह लाया गया था। भारतीय तटरक्षक अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए नौ चालक दल के सदस्यों के बारे में माना जाता है कि वे पाकिस्तानी नागरिक हैं, जिन्हें गुजरात तट से दूर जाखाओ मछली पकड़ने के बंदरगाह के पास एक नाव से हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

एटीएस को कथित तौर पर पाकिस्तान से लाए जा रहे ड्रग्स के बारे में जानकारी मिली और भारतीय तटरक्षक की मदद से सीमा पार से आ रही नाव को पकड़ने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया था। मामले की जांच अभी जारी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें