+
क्या मुसलमानों में मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है, देखिए इंदौर में क्या हुआ

क्या मुसलमानों में मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है, देखिए इंदौर में क्या हुआ

पीएम मोदी की लोकप्रियता मुसलमानों में बढ़ रही है। लेकिन मुसलमानों में मोदी को लेकर आपसी विवाद भी बढ़े हैं। कुशीनगर के बाद अब इंदौर की घटना यही बता रही है। दोनों में मोदी के चाहने वाले मुसलमान हैं तो विरोध करने वाले भी मुसलमान हैं।

मुसलमानों में क्या प्रधानमंत्री मोदी को पसंद किया जा रहा है। यूपी के कुशीनगर में बाबर नामक युवक की हत्या और अब इंदौर में मोदी की फोटो लगाने पर मुस्लिम किरायेदार को धमकी जैसी घटनाओं से तो यही लग रहा है। 

यूसुफ नामक युवक इंदौर के पीर गली में किरायेदार है। उसने मंगलवार को पुलिस कमिश्नर दफ्तर में जनसुनवाई के दौरान रोचक शिकायत की। यूसुफ ने पुलिस अफसरों को बताया कि पीएम मोदी की विचारधारा से प्रेरित होकर मैंने अपने किराए के घर में प्रधानमंत्री मोदी जी की तस्वीर लगाई है। मकान मालिक याकूब मंसूरी और सुल्तान मंसूरी ने मोदी जी की फोटो लगाने पर ऐतराज किया।  

यूसुफ का आरोप है कि मेरा मकान मालिक पीएम मोदी की तस्वीर हटाने का दबाव बना रहा है। मेरे मना करने पर उन्होंने घर से निकाल देने की धमकी दी। इसके बाद मैंने इस मामले को जनसुनवाई फोरम में उठाने का फैसला किया।

 - Satya Hindi

पीएम मोदी के प्रशंसक इंदौर निवासी यूसुफ

एडिशनल डीसीपी मनीषा पाठक सोनी ने मीडिया को बताया कि यूसुफ की शिकायत को सदर बाजार पुलिस के पास जांच के लिए भेजा गया है। डीसीपी ने बताया कि शिकायतकर्ता जनसुनवाई में आया था और शिकायत की थी कि मकान मालिक उस पर मोदी जी की फोटो हटाने का दबाव बना रहा है, जबकि वह पीएम मोदी की विचारधारा से प्रेरित है। यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

कुशीनगर अपडेट

इस बीच, कुशीनगर मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। अब तक इस मामले में चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। गोरखपुर डिवीजन के डीआईजी जे. रवीन्द्र गौड़ आज खुद बाबर नामक युवक के घर मामले की जांच करने पहुंचे थे। बता दें कि कुशीनगर जिले में बाबर ने यूपी में बीजेपी की जीत पर खुश होकर मिठाई बांटी। वो मोदी-योगी की फोटो के साथ मिठाई बांट रहा था। आरोप है कि बाबर के पड़ोसी और अन्य लोगों ने नाराज होकर बाबर की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। डीआईजी गौड़ ने बताया कि बाबर के परिवार ने एक और आरोपी का नाम बताया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। हालांकि कुशीनगर पुलिस ने पहले बताया था कि बाबर और पड़ोसियों के बीच पुराना विवाद था। लेकिन उसका विवाद बीजेपी की जीत पर मिठाई बांटने के दौरान हुआ था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें