केजरीवाल हरियाणा मेंः कांग्रेस पर हमले से बचे, कहा- AAP के बिना सरकार नहीं बनेगी

06:33 pm Sep 20, 2024 | सत्य ब्यूरो

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को राज्य में पार्टी के अभियान में शामिल हुए और जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार आदर्श पाल सिंह के पक्ष में रोड शो किया। पाल ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस टिकट नहीं मिलने के बाद आप में शामिल हो गए थे। आप ने उन्हें जगाधरी में अपना प्रत्याशी बनाया है।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद केजरीवाल का यह पहला कार्यक्रम है। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पिछले हफ्ते दिल्ली शराब नीति मामले में तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री दोपहर को जगाधरी पहुंचने के बाद करीब साढ़े तीन बजे उनका रोड शो शुरू हुआ, इस दौरान सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी। आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो ने अपने वाहन के सनरूफ से भीड़ की ओर हाथ हिलाया।

मैं भी हरियाणा का लालः केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा- भाजपा वालों ने मुझे फर्जी केस में जेल में डाल दिया और मुझे तोड़ने की तमाम कोशिशें की। मुझे अनेक यातनाएं दीं और मेरी दवा बंद कर दी। इनका मकसद मुझे झुकाने और तोड़ने का था। लेकिन ये भूल गए कि मैं हरियाणा का लाल हूं, मेरी रगों में हरियाणा का खून बहता है। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं, लेकिन हरियाणवी को नहीं। मेरे ऊपर हुए अत्याचार का अब हरियाणा का बच्चा-बच्चा बदला लेगा। हरियाणा में आप अब किंगमेकर बनेगी। आप के बिना हरियाणा में सरकार नहीं बनेगी। उनके कहने का मतलब यह था कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा आ रही है और ऐसे में आप के विधायक जिस पार्टी को चाहेंगे, उसकी सरकार बनेगी।

आप प्रमुख ने कहा कि जब मैं जेल में था, तब इन्होंने हमारे विधायकों को तोड़ने और खरीदने की कोशिश की, लेकिन हमारा एक विधायक तो क्या, एक कार्यकर्ता तक नहीं टूटा। हमारी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। अब मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर अग्नि परीक्षा देने का फैसला किया है। अब मैं जनता की अदालत में जा रहा हूं, अगर जनता मुझे ईमानदार मानकर फिर से चुनती है, तभी मैं सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा।

भाजपा-आप प्रत्याशी की तुलना

केजरीवाल ने कहा-  आज जगाधरी की जनता के सामने आपका भाई, आपका बेटा आदर्श पाल जी हैं, जो 24 घंटे आपकी सेवा में समर्पित रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ BJP सरकार के शिक्षा मंत्री कंवरपाल हैं, जिन्होंने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर दिया। पूरे हरियाणा में शिक्षा माफिया सक्रिय है, उनकी गुंडागर्दी चल रही है। हमने दिल्ली में सरकारी स्कूलों को World Class बना दिया है, और इस बार हरियाणा में भी सरकारी स्कूलों की हालत सुधार देंगे।

कांग्रेस से सीटों की बातचीत का समझौता टूटने के बाद AAP अपने दम पर हरियाणा चुनाव लड़ रही है। हरियाणा चुनाव के लिए केजरीवाल का प्रचार कार्यक्रम काफी व्यस्त है। आप सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को बताया था कि केजरीवाल आने वाले दिनों में 11 जिलों में 13 कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिसमें डबवाली, रानिया, भिवानी, महम, कलायत, असंध और बल्लभगढ़ निर्वाचन क्षेत्र शामिल होंगे।