आपत्तिजनक ट्वीट के लिए हरियाणा बीजेपी आईटी सेल प्रभारी हटाए गए

08:14 am Jul 08, 2022 | सत्य ब्यूरो

नूपुर शर्मा विवाद के बीच हरियाणा में बीजेपी की आईटी सेल के प्रभारी अरुण यादव का आपत्तिजनक ट्वीट सामने आया है। यादव ने इस ट्वीट में पैगंबर मोहम्मद के लिए आपत्तिजनक बात की है। यादव ने यह ट्वीट साल 2017 में किया था। इस ट्वीट के लिए सोशल मीडिया पर अरुण यादव को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है और #ArrestArunYadav ट्रेंड कर रहा है। 

यादव कई बार आपत्तिजनक ट्वीट कर चुके हैं। बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें उनके पद से हटा दिया है। 

बता दें कि नूपुर शर्मा के द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर देशभर में खासा विवाद हो चुका है। नूपुर शर्मा का समर्थन किए जाने को लेकर महाराष्ट्र के अमरावती और राजस्थान के उदयपुर में हत्याएं तक हो चुकी हैं। मुस्लिम समुदाय के लोगों की मांग है कि नूपुर शर्मा को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था जबकि नवीन जिंदल को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

बता दें कि ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को उनके साल 2018 के एक ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है और वह अपनी जमानत के लिए अदालतों के दरवाजे खटखटा रहे हैं। 

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी ने एक और फ्रिज एलिमेंट को हटा दिया है लेकिन क्या नफरत फैलाने वाले इन लोगों की गिरफ्तारी होगी। कुछ लोगों ने हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस से पूछा है कि अगर मोहम्मद ज़ुबैर को 2018 में उनके द्वारा किए गए ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है तो अरुण यादव को क्यों नहीं। 

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के ट्वीट को लेकर विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी ने उन्हें फ्रिंज एलीमेंट बताया था।