+
करनाल : किसानों ने किया लघु सचिवालय का घेराव, पुलिस ने चलाया वॉटर कैनन

करनाल : किसानों ने किया लघु सचिवालय का घेराव, पुलिस ने चलाया वॉटर कैनन

हरियाणा पुलिस ने करनाल में चल रहे किसान आन्दोलन पर सख़्ती बरती है, वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है, आन्दोलनकारियों ने लघु सचिवालय का घेराव किया है। 

कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ चल रहा किसान आन्दोलन अब उग्र होता जा रहा है। किसानों ने हरियाणा के करनाल में पुलिस घेरा तोड़ कर लघु सचिवालय का घेराव किया है। 

पुलिस वालों पर पत्थरबाजी करने की भी खबर आ रही है। 

हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है। इसके बावजूद किसानों का मार्च जारी रहा, वे आगे बढ़ते रहे। 

इस बीच हरियाणा की खाप पंचायतों ने भी किसानों से अपनी एकजुटता का एलान किया है। 

राहुल गांधी ने किया समर्थन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि क़ानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन किया है और ट्वीट कर पूछा है कि सरकार किस किस को रोकेगी।

इसके एक दिन पहले बीजेपी ने मुज़फ़्फ़रनगर में किसानों की महापंचायत को लेकर राहुल गांधी के एक ट्वीट में दिख रही एक तसवीर पर उनकी आलोचना की थी। 

मंगलवार को ही इसके पहले स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा था कि करनाल पुलिस ने उन्हें, राकेश टिकैत और अन्य कई किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया था।

लेकिन उन्होंने थोड़ी देर बाद ही फिर एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि किसानों के भारी दबाव और प्रदर्शन के कारण उन्हें पुलिस ने बस से उतार दिया।

प्रशासन ने किए थे कड़े इंतजाम

प्रशासन ने शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए थे। उसने बड़ी संख्या में सुरक्षा बल और रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवानों को तैनात कर रखा था। 

साथ ही प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए वॉटर कैनन और भीड़ पर नज़र रखने के लिए ड्रोन का इंतज़ाम भी किया गया था।

किसानों ने कहा था कि वो शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे और किसी भी तरह की हिंसा में शामिल नहीं होंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें