+
यूपी: बीजेपी विधायक बोले - ‘इतना भ्रष्टाचार नहीं देखा, जितना इस समय देख रहा हूं’

यूपी: बीजेपी विधायक बोले - ‘इतना भ्रष्टाचार नहीं देखा, जितना इस समय देख रहा हूं’

उत्तर प्रदेश में सरकार चला रही बीजेपी के एक और विधायक ने अपनी सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। 

उत्तर प्रदेश में सरकार चला रही बीजेपी के एक और विधायक ने अपनी सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। हरदोई जिले की गोपामऊ सीट से विधायक श्याम प्रकाश की एक फ़ेसबुक पोस्ट ने प्रदेश में हड़कंप मचा दिया है।  

विधायक श्याम प्रकाश ने फ़ेसबुक पर लिखा, ‘मैंने अपने राजनीतिक जीवन में इतना भ्रष्टाचार नहीं देखा, जितना इस समय सुन और देख रहा हूं। जिससे शिकायत करो, वह खुद वसूली कर लेता है।’ 

 - Satya Hindi

विधायक की यह पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने इसे जमकर शेयर किया और योगी सरकार से पूछा कि क्या अब वह अपनी पार्टी के विधायक की बात से भी इनकार करेंगे। हालांकि बवाल बढ़ने पर विधायक ने इस पोस्ट को तुरंत डिलीट भी कर दिया। 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनेत ने इसे तुरंत लपक लिया और ट्वीट कर कहा, ‘सच कहां छुपाए छुपता है @BJP4India के विधायक अपनी ही @myogiadityanath सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का पर्दाफ़ाश करते हुए।’  

 - Satya Hindi

पहले भी उठाया था भ्रष्टाचार का मुद्दा

श्याम प्रकाश ने इससे पहले भी इस साल अप्रैल में भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट ख़रीदने के लिए विधायक निधि से दिए गए पैसे में भ्रष्टाचार की बात कही थी। तब उन्होंने दावा किया था कि हरदोई हॉस्पिटल के अधिकारियों ने उनसे घूस मांगी थी। हालांकि बाद में डीएम के साथ बैठक के बाद उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली थी। 

राठौर ने उड़ाई थी खिल्ली

कुछ महीने पहले ही सीतापुर से बीजेपी विधायक राकेश राठौर का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने ताली और थाली बजाने का विरोध किया था। इसे लेकर बीजेपी की ओर से उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था। इस ऑडियो ने भी उत्तर प्रदेश की सियासत में ख़ूब धूम मचाई थी। 

विधायक राठौर का एक और ऑडियो आया था, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय से आए एक फ़ोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि सब बहुत बढ़िया है, सर्वत्र राम राज्य चल रहा है और कोई दिक्क़त ही नहीं है। 

इस साल मई महीने में बहराइच जिले के बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने भी अधिकारियों को फटकारते हुए पूरे जिले को लूट का अड्डा बना देने का आरोप लगाया था। विधायक ने कहा था कि राशन किटों में घोटाला हो रहा है।

‘कोरोना के नाम पर लूट-खसोट’

विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा था कि पुलिस दुकान का शटर उठा देने के नाम पर हजारों रुपये की वसूली कर रही है और कोरोना के नाम पर जमकर लूट-खसोट हो रही है। बहराइच जिले के कई पुलिस थानों का नाम लेते हुए विधायक ने कहा था कि ये लूट के अड्डे बन गए हैं। इस दौरान विधायक रात को औचक निरीक्षण पर निकले थे। 

प्रदेश में अफ़सरशाही हावी 

विधायकों का इस तरह लगातार सवाल उठाना निश्चित रूप से यह बताता है कि प्रदेश में अफ़सरशाही हावी है और सरकार का अफ़सरों पर नियत्रंण नहीं है। ये स्थितियां राज्य सरकार के लिए ख़राब हैं क्योंकि जब अपनी ही पार्टी के विधायक भ्रष्टाचार के आरोप लगाएंगे तो यह सीधा सवाल मुख्यमंत्री पर होगा।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें