+
हंदवाड़ा में 3 दिन तक चली मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर 

हंदवाड़ा में 3 दिन तक चली मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर 

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ तीन दिनों से चल रही मुठभेड़ ख़त्म हो गई है। मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए हैं। 

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ तीन दिनों से चल रही मुठभेड़ ख़त्म हो गई है। अब सुरक्षा बलों की ओर से आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए हैं। शहीद हुए जवानों में तीन सीआरपीएफ़ के और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के हैं। मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे जा चुके हैं। 

कश्मीर के आईजीपी एसपी पानी ने कहा कि सुरक्षा बलों को 2 आतंकवादियों की लाशें मिली हैं, उनके बारे में पता करने की कोशिश की जा रही है। पानी ने कहा कि मुठभेड़ काफ़ी घनी आबादी वाले इलाक़े में थी इसलिए इसमें इतना ज़्यादा वक़्त लगा। सुरक्षा बलों की ओर से आतंकियों को कड़ा जवाब दिया गया। 

हंदवाड़ा में चल रही मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ़ के कांस्टेबल विनोद कुमार का पार्थिव शरीर आज उनके ग़ाज़ियाबाद स्थित घर पर लाया गया। बड़ी संख्या में लोग शहीद जवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने उनके घर पर पहुँचे। 

बता दें कि 14 फ़रवरी को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ़ के काफ़िले पर आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में सीआरपीएफ़ के 40 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों पर बम गिराए थे। इसके बाद पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसने की कोशिश की गई थी। हवा में चली मुठभेड़ के दौरान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान के क़ब्जे वाले कश्मीर में उतरने को मज़बूर होना पड़ा था। पाकिस्तान को दो दिन बाद ही अभिनंदन को छोड़ना पड़ा था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें