+
अफग़ानिस्तान: काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, चार की मौत

अफग़ानिस्तान: काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, चार की मौत

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक गुरुद्वारे पर आतंकवादी हमला हुआ है। इसमें अभी तक 4 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। 

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक गुरुद्वारे पर आतंकवादी हमला हुआ है। इसमें अभी तक 4 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। अफ़ग़ानिस्तान के सांसद नरेंद्र सिंह खालसा के मुताबिक़, उन्हें गुरुद्वारे के भीतर मौजूद एक शख़्स ने फ़ोन करके हमले के बारे में बताया। उस वक्त गुरुद्वारे के भीतर 150 श्रद्धालु मौजूद थे। 

अफ़ग़ान सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए गुरुद्वारे के पहले फ्लोर को खाली करा लिया है। अफ़गान मीडिया के मुताबिक़, गुरुद्वारे के अंदर मौजूद कई सिख श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घटना के दौरान गुरुद्वारे के अंदर मौजूद रहे एक सिख ने हमले के बारे में बताया है। 

अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया है उनका संगठन इस हमले में शामिल नहीं है। इसी महीने की शुरुआत में अफ़ग़ानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने काबुल में शिया मुसलमानों पर हमला किया था। इस हमले में 32 लोग मारे गये थे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें