'क्या बीजेपी को वोट न देने वाले गद्दार हैं'- मेवानी ने पूछा 

01:43 pm Dec 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

गुजरात में बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के साइड इफेक्ट नजर आने लगे हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कैबिनेट के सीनियर मंत्री जगदीश विश्वकर्मा ने वडगाम में जाकर अपना गुस्सा निकाला तो वहां से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी ने भी बीजेपी पर तीखा हमला बोल दिया है। गुजरात के मंत्री का अनुसूचित जाति के लोगों पर दिया गया विवादास्पद बयान तूल पकड़ रहा है।

सहकारिता मंत्री जगदीश विश्वकर्मा शनिवार को बडगाम गए थे। वहां उन्होंने अपने भाषण में कहा कि बनासकांठा जिले में अनुसूचित जाति के लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं देकर देश के साथ गद्दारी की है। दरअसल, एक कार्यक्रम में वहां ग्रामीणों ने जगदीश विश्वकर्मा को जब माला पहनाई तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि यहां इस इलाके में आप लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं देकर देश के साथ विश्वासघात किया है। बीजेपी की हार के लिए आप का समुदाय जिम्मेदार है। यहां से आपको बीजेपी को जिताकर अपना प्यार दिखाना चाहिए था।

मेवानी का तीखा जवाब

वडगाम के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस पर बीजेपी को तीखा जवाब दिया है। जिग्नेश ने अपने ट्वीट को बीजेपी हैंडल को टैग करते हुए पूछा है कि क्या बीजेपी को वोट नहीं देने वाले गद्दार हैं। मेवानी ने ट्वीट में लिखा - अंग्रेजों के तलवे चाट कर पनपी भाजपा के मंत्री जगदीश विश्वकर्मा ने कल मेरे मतक्षेत्र वड़गाम के मतदारो को वोट ना देने पर देश के गद्दार और राष्ट्र विरोधी बताया। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को यह सवाल पूछा जाना चाहिए की क्या @BJP4India के खिलाफ़ वोट देना राष्ट्र के साथ गद्दारी है?

मेवानी ने इसके अलावा अलग से बयान में कहा कि बीजेपी वडगाम में कई करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी नहीं जीत पाई। वडगाम में मिली हार को बीजेपी पचा नहीं पा रही है। मेवानी ने कहा कि वडगाम के मतदाता बाद के चुनावों में भी बीजेपी की हार को सुनिश्चित करेंगे। सहकारिता मंत्री जगदीश विश्वकर्मा के विवादित बयान का गुजरात में और सोशल मीडिया पर भारी विरोध हो रहा है। गुजरात के दलित नेताओं ने कहा कि मंत्री विश्वकर्मा यह जान लें कि बीजेपी भारत नहीं है। भारत बीजेपी नहीं है। बयान में बीजेपी नेता अपनी मर्यादा नहीं भूलें।

दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने वडगाम से दूसरी बार सफलता हासिल की है। जिग्नेश ने कांग्रेस टिकट पर बीजेपी प्रत्याशी मणिभाई वाघेला को 4000 से ज्यादा वोटों से हराया था। हालांकि बीजेपी को गुजरात में 156 सीटें मिलीं और कांग्रेस 17 सीटों पर सिमट गई। जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 77 सीटों पर जीती थी।

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी ने एक और वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अति उत्साह में आकर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए। मैं मानता हूं कि ये नारे उन्होंने गलती से लगाए होंगे। लेकिन यही नारे अगर किसी विपक्षी दल ने लगाए होते तो बीजेपी उससे देशभक्ति का प्रमाणपत्र मांग रही होती। हालांकि जिग्नेश मेवानी ने यह नहीं बताया कि ये नारे किस जगह पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लगाए। लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।