+
गुजरात की लगातार चौथी जीत, राजस्थान 37 रनों से हारी

गुजरात की लगातार चौथी जीत, राजस्थान 37 रनों से हारी

गुजरात टाइटंस की टीम इस जीत के साथ ही आईपीएल की अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। 

आईपीएल 2022 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराकर इस आईपीएल सीजन की चौथी जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना पाई और 37 रन से मुकाबला हार गई। 

गुजरात की तरफ से हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गुजरात को ना केवल जीत दिलाई बल्कि अंक तालिका में भी टॉप पर पहुंचा दिया है।

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 192 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। गुजरात टाइटंस की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने की। मैथ्यू वेड ने पहले ओवर में तीन चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन इस फॉर्म को मैथ्यू वेड बरकरार नहीं रख पाए और दूसरे ओवर में रन आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर के रूप में गुजरात को दूसरा झटका लगा। विजय शंकर एक बार फिर फ्लॉप रहे। 

उसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुलदीप सेन के एक ओवर में तीन चौके लगाकर टीम पर बने दबाव को कम करने की कोशिश की।

 - Satya Hindi

फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

गुजरात का स्कोर 53 रनों पर पहुंचा ही था कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गुजरात ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 72 रन बना लिए थे। उसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 100 रनों के पार पहुंचा दिया।इसी बीच हार्दिक पांड्या ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक 33 गेंदों में पूरा किया जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन अच्छी पारी खेल रहे मनोहर 28 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। मनोहर ने 43 रनों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। 

 - Satya Hindi

फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

गुजरात टाइटंस ने 18 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बना लिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे डेविड मिलर और पंड्या ने 19वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन ठोक डाले। इस तरह से गुजरात ने 4 विकेट पर 192 रन बनाए और 193 रनों का लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा। हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 87 रनों की तेज पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। 

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। दूसरे छोर से बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर ने गुजरात के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। गेंदबाजी के लिए मोर्चे पर लगाये गए यस दयाल के दूसरे ओवर में बटलर ने  दो चौके और एक छक्का लगाकर 18 रन ठोक दिए। इस बीच बटलर ने 21 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। 

 - Satya Hindi

फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

बटलर ने राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाई। लॉकी फर्गुयसन ने अपने पहले ही ओवर में अश्विन और फिर बटलर का विकेट लेकर राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। जोस बटलर 24 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। बटलर ने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका उस समय लगा जब कप्तान संजू सैमसन रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। सैमसन को हार्दिक पांड्या ने डायरेक्ट थ्रो के जरिये पवेलियन भेजा। सैमसन ने 11 गेंदों में 11 रन बनाए। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे सिमरन हेटमायर ने तेज बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। इसी बीच हेटमायर मोहम्मद शमी की गेंद पर 17 गेंद पर 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए और राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सके और 37 रन से मुकाबला हार गई। 

गुजरात टाइटंस की टीम इस जीत के साथ ही आईपीएल की अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। गुजरात ने इस सीजन में चार मुकाबले जीते हैं जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले पायदान से खिसक कर अब दूसरे नंबर पर आ गई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें