+
गुजरात: कांग्रेस विधायक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम ने किया ख़ुद को आइसोलेट

गुजरात: कांग्रेस विधायक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम ने किया ख़ुद को आइसोलेट

कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद गुजरात में हड़कंप मचा हुआ है। 

कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद गुजरात में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि मंगलवार को ही विधायक ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ एक बैठक में भाग लिया था। इसके बाद रूपाणी ने एक हफ़्ते के लिये ख़ुद को आइसोलेट कर लिया है। इस बैठक में राज्य सरकार के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा भी शामिल थे। खेड़ावाला ने बैठक के बाद पत्रकारों से भी बातचीत की थी। ऐसे में संक्रमण अन्य लोगों में भी फैलने का ख़तरा है। 

बुधवार को रूपाणी का टेस्ट किया गया है और अभी तक उनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है। रूपाणी ने सभी मीटिंग्स को एक हफ़्ते के लिये रद्द कर दिया गया है और वह वीडियो कॉन्फ़्रेन्सिंग के जरिये सरकारी कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। 

खेड़ावाला के अलावा कांग्रेस के कई अन्य विधायक भी इस बैठक में उपस्थित थे। बीते कुछ दिनों में अहमदाबाद कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने मंगलवार को इस इलाक़े में एक हफ़्ते के लिये कर्फ़्यू लगा दिया है। 

खेड़ावाला अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के भी संपर्क में थे और लोगों से कोरोना की जांच कराने में सहयोग की अपील कर रहे थे। इसलिये हो सकता है कि वह इस वायरस की चपेट में आ गये हों। लेकिन विधायक के संपर्क में आये लोग भी इस वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। 

गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण के 56 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 695 हो गयी है। इनमें से 415 मामले अकेले अहमदाबाद के हैं। राज्य में अब तक 30 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें