+
69 लाख को नौकरी दे रही है सरकार, ट्रंप के स्वागत पर कांग्रेस ने किया तंज 

69 लाख को नौकरी दे रही है सरकार, ट्रंप के स्वागत पर कांग्रेस ने किया तंज 

कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के भारत दौरे और उनके स्वागत पर सरकार को बुरी तरह घेरा है और कई तरह के सवाल किए हैं।

कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के भारत दौरे और उनके स्वागत पर सरकार को बुरी तरह घेरा है और कई तरह के सवाल किए हैं। विपक्षी पार्टी सरकार पर तीखा तंज भी किया है। 

कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए होने वाले कार्यक्रम 'नमस्ते ट्रंप' में 70 लाख लोगों की मौजूदगी के दावे पर तंज करते हुए ट्वीट किया है, 'मोदी ने जो 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वायदा किया था, उसमें 69 लाख लोगों के लिए नौकरियाँ निकल गई हैं। अभी आवेदन करें।' 

इस ट्वीट के साथ ही कांग्रेस ने एक मीम भी लगाया है, जिसमें डोनल्ड ट्रंप की तसवीर के नीचे लिखा है, डोनल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति। उसके नीचे लिखा है, भर्ती चल रही है। जॉब डिस्क्रिप्शन में लिखा है, अमेरिकी राष्ट्रपित डोनल्ड ट्रंप को हाथ हिला कर अभिवादन करना। वैकेंसी-69 लाख। वेतन-अच्छे दिन।

कांग्रेस ने ट्रंप की यात्रा से जुड़े कई ट्वीट किए, जिसमें मोदी और बीजेपी पर तंज किए गए हैं। कांग्रेस ने एक ट्वीट में डोनल्ड ट्रंप का वह वीडियो लगाया है, जिसमें वह यह कहते हुए दिखते हैं कि मोदी ने उन्हें आश्वास्त किया है कि 70 लाख लोग उनकी आगवानी करेंगे। इसमें मोदी के दूसरे वीडियो भी लगाए गए हैं और उन्हें जुमलेबाज कहा गया है। 

बता दें कि डोनल्ड ट्रंप ने यह दावा किया है कि भारतीय प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अहमदाबाद में 50 से 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे। हालांकि इस पर मोदी चुप हैं। इसी मुद्दे पर कांग्रेस ने यह व्यंग्य किया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें