+
ज्योति रंधावा यूपी के जंगलों में शिकार खेलते गिरफ़्तार

ज्योति रंधावा यूपी के जंगलों में शिकार खेलते गिरफ़्तार

गोल्फ़र रंधावा ने कतरनियाघाट टाइगर रिजर्व के मोतीपुर रेंज में सोमवार रात को हिरन, जंगली मुर्गे का शिकार किया था। वन विभाग ने रंधावा को रंगे हाथ गिरफ़्तार कर लिया।

जाने-माने गोल्फ़र और फ़िल्म अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति ज्योति रंधावा को यूपी के बहराइच जिले में कतरनियाघाट के जंगलों में शिकार करते हुए गिरफ़्तार किया गया है। गोल्फ़र रंधावा ने कतरनियाघाट टाइगर रिजर्व के मोतीपुर रेंज में सोमवार रात को हिरन और जंगली मुर्गे का शिकार किया था। वन विभाग की एक टीम ने ख़बर मिलने पर गोल्फ़र रंधावा को रंगे हाथ मौके से ही गिरफ़्तार कर लिया।

दुधवा-कतरनियाघाट के वन्य क्षेत्र निदेशक रमेश कुमार पांडे ने बताया कि नेशनल शूटर और अंतरराष्ट्रीय गोल्फ़र ज्योति रंधावा और एक अन्य व्यक्ति महेश विराजदार को मोतीपुर रेंज के जंगलों से एसयूवी गाड़ी, हथियारों व शिकार किए गए वन्य जीवों के साथ गिरफ़्तार किया गया। संभागीय वन अधिकारी कतरनियाघाट, बहराइच गिरफ़्तार लोगों के साथ पूछताछ कर रहे हैं। मौके पर मिले प्रतिबंधित, मृत जीवों सहित एसयूवी व हथियारों को जब्त कर लिया गया है। रंधावा के साथ कुछ स्थानीय शिकारियों के होने की भी ख़बर मिली है। वन विभाग की टीम गोल्फ़र के साथ शिकार में लिप्त अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कतरनियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र में बाघों सहित हिरन व अन्य वन जीवों की ख़ासी तादाद है। यह क्षेत्र दुधवा नेशनल पार्क के साथ नेपाल के रायल वर्दिया नेशनल पार्क से सटा हुआ है। कुछ साल पहले रमेश पांडे ने इसी क्षेत्र से कुख्यात बाघों के शिकारी संसारचंद गिरोह के सदस्यों को गिरफ़्तार किया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें