+
गोवा विधानसभा चुनाव: क़रीब 79 फ़ीसदी हुई वोटिंग

गोवा विधानसभा चुनाव: क़रीब 79 फ़ीसदी हुई वोटिंग

गोवा में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है लेकिन कई सीटों पर टीएमसी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहे हैं। 

गोवा में 40 सीटों पर सोमवार को 78.94% वोटिंग हुई। सबसे अधिक मतदान सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र में 89.64% दर्ज किया गया। उत्तरी गोवा में अधिकतम 79 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि दक्षिण गोवा में 78 प्रतिशत। गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी कुणाल ने कहा कि आज के मतदान में 14 ईवीएम और 8 बैलेट बदले गए। 

गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। राज्य में शाम पाँच बजे तक 75.29 फ़ीसदी मतदान हुआ था। इससे पहले गोवा में 3 बजे तक ही 60.18% वोटिंग हो चुकी थी। गोवा में 11.57 लाख मतदाता हैं और 301 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 

टीएमसी-आप किसका खेल बिगाड़ेंगे

गोवा में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है लेकिन कई सीटों पर टीएमसी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहे हैं। राज्य की 40 सीटों पर 301 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 17 सीटों पर जबकि बीजेपी को 13 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन बीजेपी ने जोड़-तोड़ कर सरकार बना ली थी।

इस बार गोवा में बीजेपी के पास मनोहर पर्रिकर जैसा बड़ा नेता नहीं है, ऐसे में क्या वह वहां फिर से सरकार बना पाएगी इस पर सभी की नजरें लगी हुई हैं। 

गोवा में कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है जबकि एनसीपी और शिवसेना साथ मिलकर और टीएमसी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी भी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें