+
ग़ाज़ियाबाद में पत्रकार को गोली मारी, सीसीटीवी फ़ुटेज मिला, 5 गिरफ़्तार

ग़ाज़ियाबाद में पत्रकार को गोली मारी, सीसीटीवी फ़ुटेज मिला, 5 गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में पत्रकार को पीटा, गोली मारी, सीसीटीवी फुटेज बरामद, 5 गिरफ़्तार। 

उत्तर प्रदेश के क़ानून व्यवस्था की स्थिति का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि ग़ाज़ियाबाद में एक पत्रकार को उनके बच्चों के सामने पीटा गया और गोली मार दी गई। 

पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावर पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार को जानते थे। जोशी के सिर पर में गोलियाँ लगीं, वह एक निजी अस्पताल में गंभीर स्थिति में भर्ती हैं। 

पत्रकार को पीटा, गोली मारी

इस पूरे कांड का सीसीटीवी फ़ुटेज देखने से साफ़ पता चलता है कि हमलावरों ने सोमवार की रात 10.30 बजे ग़ाज़ियाबाद के विजय नगर इलाक़े में मोटर साइकिल पर जा रहे पत्रकार को रोका।

जोशी अपनी दो बेटियों के साथ जा रहे थे। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि मोटरसाइकिल मुड़ कर गिरती है, कुछ लोग उसे घेर कर खड़े हो जाते हैं, वे यकायक पत्रकार को पीटने लगते हैं। दोनों बच्चियाँ भाग कर दूर चली जाती हैं। 

फ़ुटेज में देखा जा सकता है कि हमलावर पत्रकार को घेर कर एक गाड़ी के पास ले जाते हैं, उन्हें मारते हैं और भाग जाते हैं। गोली चलना साफ़ नहीं दिखता है। 

सीसीटीवी फ़ुटेज में दिखता है कि दोनों बच्चियाँ रो रही हैं, चिल्ला रही हैं, लोगों से मदद माँग रही हैं। 

मुख्य अभियुक्त गिरफ़्तार

पुलिस ने कहा है कि जिन 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, उनमें मुख्य अभियुक्त भी शामिल है, जिसने गोलियाँ चलाई थीं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कलानिधि नैथानी ने एनडीटीवी से कहा,

'विजय नगर में एक पत्रकार को गोली मारने के मामले में 5 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। जोशी के भाई ने हमें बताया कि वह बहन के घर से लौट रहे थे, जब उन पर हमला हुआ।'


कलानिधि नैथानी, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, ग़ाज़ियाबाद

पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले जोशी ने यह शिकायत की थी कि उनकी भतीजी को परेशान किया जा रहा है। मुमकिन है कि यह वारदात उससे किसी रूप में जुड़ा हुआ हो। 

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में इस तरह के हमलों की वारदात बढ़ गई है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा ह कि पुलिस इन घटनाओं पर रोक लगाने में नाकाम है। यह वही उत्तर प्रदेश पुलिस है, जिसने लॉकडाउन को बड़े ही सख़्ती से लागू कराया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें