+
कोर्ट में पेशी को आए मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव जीवा की हत्या

कोर्ट में पेशी को आए मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव जीवा की हत्या

अपराधियों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम देते हुए कोर्ट में पेशी पर आए बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी है।  

लखनऊ में बुधवार को अपराधियों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम देते हुए  कैसरबाग स्थित कोर्ट में पेशी पर आए बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी। जीवा मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग से जुड़ा हुआ था। वह पश्चिमी यूपी का खूंखार अपराधी बताया जाता है। पिछले कुछ दिनों से वह लखनऊ की जेल में था। यही से एक मामले की पेशी पर उसे कोर्ट लाया गया था। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद उसने अपनी जान को खतरा जताया था। राजधानी के कोर्ट परिसर में पुलिस सुरक्षा में रहते हुए भी उसकी हत्या ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे पूर्व माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की भी पुलिस कस्टडी में रहते हुए अपराधियों ने हत्या कर दी थी।  

मौके पर ही हो गई जीवा की मौत

प्राप्त जानकारी अनुसार हत्यारा वकील की ड्रेस में आया था। हत्यारे ने बुधवार दोपहर 3.50 बजे कोर्ट परिसर में पिस्टल से 5-6 राउंड फायरिंग की। इस हमले में जीवा की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक बच्ची, उसकी मां और दो पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हुए हैं। 

 हमलावर को वकीलों ने पकड़ा 

वारदात के बाद मौके से भाग रहे एक हमलावर को वकीलों ने पकड़ लिया। उसकी पिटाई भी की। हमलावर का नाम विजय यादव बताया जा रहा है। वह जौनपुर का रहने वाला है। वारदात के बाद वकील आक्रोशित हो गए और उनका गुस्सा फूट पड़ा। इस सनसनीखेज घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें