+
पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन

आरएलडी के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन हो गया। उनके बेटे जयंत चौधरी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अजित सिंह कोरोना संक्रमित थे। 

आरएलडी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का गुरुवार को निधन हो गया। उनके बेटे जयंत चौधरी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अजित सिंह कोरोना संक्रमित थे। फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद उनकी हालत नाजुक हो गई थी।

जयंत चौधरी ने अपने पिता के निधन की जानकारी ट्विटर पर दी है। उन्होंने कहा है कि अजित सिंह 20 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हुए थे और 6 मई की सुबह वह नहीं रहे।

अजित सिंह पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह के बेटे थे। अजित सिंह बागपत से 7 बाद सांसद रहे और वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। 2001 से 2003 तक अटल बिहारी सरकार में वह कृषि मंत्री और 2011 में यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे थे। 

उनके निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गाँधी सहित कई नेताओं ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि चौधरी अजित सिंह हमेशा किसानों के प्रति समर्पित रहे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अजित सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया है।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने अजित सिंह को किसानों और मज़दूरों का मसीहा क़रार दिया और उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है। 

राजनाथ सिंह ने लिखा, 'चौधरी अजीत सिंह के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है। अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में वे हमेशा जनता और ज़मीन से जुड़े रहे। साथ ही किसानों, मज़दूरों एवं अन्य निर्बल वर्गों के हितों के लिए संघर्ष भी करते रहे। उनके शोकाकुल परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ।ॐ शान्ति!'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें