+
अमरावती: बंद के दौरान हुई हिंसा के मामले में पांच और बीजेपी नेता गिरफ़्तार

अमरावती: बंद के दौरान हुई हिंसा के मामले में पांच और बीजेपी नेता गिरफ़्तार

बीजेपी के द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान हुई हिंसा के मामले में पार्टी के कुछ और नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है। 

बीते दिनों महाराष्ट्र के अमरावती में बंद के दौरान हुई तोड़फोड़ के मामले में स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को 5 और बीजेपी नेताओं को गिरफ़्तार किया है। इनमें तीन वर्तमान पार्षद भी शामिल हैं। बंद बीजेपी नेताओं की ओर से बीते शनिवार को बुलाया गया था। इस दौरान कई दुकानों में तोड़फोड़ के साथ ही वाहनों को भी नुक़सान पहुंचाया गया था। इस दौरान कई जगहों पर पथराव और आगजनी हुई थी। बवाल के दौरान 9 पुलिसवाले भी घायल हो गए थे। 

त्रिपुरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद शुक्रवार को अमरावती में बुलाए गए बंद के दौरान हिंसा हुई थी। इसके बाद बीजेपी नेताओं की ओर से बंद बुलाया गया था। 

गिरफ़्तार किए नेताओं के नाम जयंत देहंकर, बादल कुलकर्णी, प्रणीत सोनी, लविना हर्षे और संध्या टिकले हैं। सभी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गयी। 

इससे पहले राज्य सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता अनिल बोन्डे, बीजेपी प्रवक्ता तुषार भारतीय व कुछ अन्य नेताओं को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था। 

पुलिस का कहना है कि ये सभी अभियुक्त बंद के दौरान राजकमल चौक पर थे। वहां पर चार वाहनों और दो दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था। कई दुकानों के शीशे भी तोड़ दिए गए थे। 

कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाओं पर असर

बवाल और हिंसा को रोकने के लिए अमरावती में दिन में कई बार इंटरनेट सेवाओं को भी बंद करना पड़ा था। लगातार चार दिन तक कर्फ्यू भी लगाया गया था। इस वजह से आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक दोनों समुदायों के 188 लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है। शुक्रवार को हुई हिंसा को लेकर 91 लोगों को जबकि शनिवार को हुई हिंसा को लेकर 97 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। 

हालात पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार की मंत्री यशोमति ठाकुर भी हिंसाग्रस्त इलाक़ों के दौरे पर निकली थीं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें