+
शीतलकुची की घटना के लिए अमित शाह जिम्मेदार, इस्तीफ़ा दें: ममता बनर्जी 

शीतलकुची की घटना के लिए अमित शाह जिम्मेदार, इस्तीफ़ा दें: ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान शीतलकुची में चार लोगों की मौत पर टीएमसी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान शीतलकुची में चार लोगों की मौत को लेकर टीएमसी ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि शीतलकुची में हुई हिंसा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं। हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने 126 नंबर के पोलिंग स्टेशन पर मतदान रद्द कर दिया है। विशेष पर्यवेक्षकों के द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट के बाद आयोग ने यह फ़ैसला लिया और इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

ममता ने कहा, “आज जो कुछ हुआ, उसके लिए पूरी तरह अमित शाह जिम्मेदार हैं और वह ख़ुद ही इसके षड्यंत्रकर्ता भी हैं। मैं केंद्रीय बलों को दोष नहीं देती क्योंकि वे गृह मंत्री के आदेश के तहत काम करते हैं। हम उनके इस्तीफ़े की मांग करते हैं।” उन्होंने कहा कि केंद्रीय बलों द्वारा लोगों की हत्या की गई है। 

कल कूचबिहार जाएंगी ममता बनर्जी 

टीएमसी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को कूचबिहार इलाके में जाएंगी और वहां विरोध रैली करेंगी। ममता बनर्जी ने कहा है कि जिस बात का सबसे ज़्यादा डर था वह बात सच हो गयी। 

टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि जब आप हमें सही रास्ते पर चलकर नहीं हरा सके तो आप गोली मारकर हमारी हत्या करेंगे। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है और कहा कि उन्हीं के निर्देश पर चुनाव आयोग ने बंगाल पुलिस के महानिदेशक, अतिरिक्त महानिदेशक और जिस इलाके में आज हिंसा हुई है, वहां के एसपी को बदल दिया था। उन्होंने कहा है कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हुई है। 

दो बार फ़ायरिंग की: टीएमसी 

टीएमसी की नेता डोला सेन ने कहा है कि केंद्रीय बलों ने दो बार फ़ायरिंग की है। उन्होंने कहा कि माथाभांगा (कूच बिहार) के ब्लॉक 1 में एक शख़्स की मौत हुई और तीन लोग घायल हो गए जबकि शीतलकुची ब्लॉक में तीन लोगों की मौत हो गई और एक शख़्स घायल हो गया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बल लोगों के साथ लगातार अन्याय कर रहे हैं और उन्होंने हदें पार कर दी हैं। 

डोला सेन ने कहा है कि जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें बाहर करने की बात कहती हैं तो उन्हें चुनाव आयोग के द्वारा नोटिस जारी कर दिया जाता है। 

सीआईएसएफ़ ने की फ़ायरिंग: एडीजीपी 

पश्चिम बंगाल के एडीजीपी जगमोहन ने ‘आज तक’ के साथ बातचीत में स्वीकार किया है कि सीआईएसएफ़ ने फ़ायरिंग की है। शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के गोकोलगंज इलाके में यह घटना हुई है। 

एडीजीपी ने कहा कि एक पोलिंग बूथ पर सुबह वोट डालने आया एक लड़का बीमार हो गया था, इसके बाद सुरक्षा बलों की स्थानीय लोगों से झड़प हुई। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया और इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से गोली चलाई गई। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें