+
हमले के बाद सांसद ओवैसी को मिली जेड सिक्योरिटी

हमले के बाद सांसद ओवैसी को मिली जेड सिक्योरिटी

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर गुरूवार शाम को उस वक्त हमला हुआ था जब वह मेरठ से दिल्ली के लिए लौट रहे थे।

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को हमले के बाद सीआरपीएफ़ की ओर से शुक्रवार को जेड सिक्योरिटी दी गई है। ओवैसी पर गुरूवार शाम को उस वक्त हमला हुआ था जब वह मेरठ से दिल्ली के लिए लौट रहे थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में पुलिस ने केस दर्ज किया है और इस मामले में सचिन शर्मा निवासी बादलपुर जिला- गौतम बुद्ध नगर और शुभम निवासी सापला बेगमपुर थाना नकुड़ जिला सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया है। 

एडीजी ने कहा कि अभी तक की पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आए हैं कि ओवैसी के द्वारा धर्म विशेष के प्रति भड़काऊ भाषण और 2013-14 के दौरान अयोध्या में मंदिर के प्रति जो टिप्पणी उन्होंने की थी उस से आहत होकर हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में 5 टीमों का गठन किया गया है और वे इसकी जांच कर रही हैं। 

ओवैसी जब गुरुवार शाम को मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे तब उनकी गाड़ी पर दो युवकों ने फायरिंग की थी। आरोपियों को हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध असलहा और घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद की है। 

ओवैसी ने कहा है कि वह इस मसले को लोकसभा के स्पीकर के सामने उठाएंगे। ओवैसी गुरुवार को मेरठ के किठौर में रोड शो करके लौट रहे थे। उन्होंने खुद ही ट्वीट करके हमले की जानकारी दी थी और कहा था कि उनकी कार पर गोलियां चलाई गई हैं। ओवैसी ने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इस मामले में जांच करे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें