+
हिंदू महापंचायत: यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हिंदू महापंचायत: यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हिंदू महापंचायत को लेकर 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक एफआईआर भड़काऊ बयानबाजी के आरोपों को लेकर जबकि दो एफआईआर पत्रकारों की शिकायत पर दर्ज की गई है। 

लगातार भड़काऊ बयानबाजी करने वाले यति नरसिंहानंद के खिलाफ उसके भड़काऊ बयान को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। यति नरसिंहानंद ने रविवार को दिल्ली में हुई हिंदू महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर देश में मुसलिम प्रधानमंत्री बन गया तो 50 फीसद हिंदुओं का धर्मांतरण हो जाएगा। उसने यह भी कहा था कि 40 फीसद हिंदुओं की हत्या हो जाएगी और 10 फीसद हिंदुओं को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा।

नरसिंहानंद बीते साल हरिद्वार में हुई धर्म संसद में भड़काऊ बयानबाजी करने के बाद चर्चा में आया था। तब उसे गिरफ्तार किया गया था और इन दिनों वह जमानत पर है।

लेकिन जमानत पर आते ही उसने एक बार फिर से भड़काऊ बयानबाजी शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हिंदू महापंचायत को लेकर 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक एफआईआर भड़काऊ बयानबाजी के आरोपों को लेकर जबकि दो एफआईआर पत्रकारों की शिकायत पर दर्ज की गई है। कुछ पत्रकारों ने शिकायत की है कि इस महापंचायत में उन पर हमला किया गया। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

हिंदू महापंचायत का आयोजन सेव इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक प्रीत सिंह ने किया था। यह प्रीत सिंह वही है, जिसने पिछले साल जंतर मंतर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था, उसमें मुसलिम विरोधी नारे लगाए गए थे। वह भी जमानत पर बाहर है। 

कार्यक्रम को कवर करने गए कुछ पत्रकारों ने आरोप लगाया कि नरसिंहानंद के समर्थकों ने उन्हें पीटा। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम स्थल से हिरासत में लिया और मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि कुछ पत्रकार स्वेच्छा से भीड़ से बचने के लिए कार्यक्रम स्थल पर तैनात पीसीआर वैन में बैठ गए और सुरक्षा कारणों से पुलिस स्टेशन जाने का विकल्प चुना। किसी को हिरासत में नहीं लिया गया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें