+
मंत्रियों के प्रमोशन के बाद भी क्यों नाकाम रही 'सम्राट पृथ्वीराज'?

मंत्रियों के प्रमोशन के बाद भी क्यों नाकाम रही 'सम्राट पृथ्वीराज'?

क्या बॉक्स ऑफिस पर 'सम्राट पृथ्वीराज' सबसे बड़ी आपदाओं में से एक के रूप में उभरने की तैयारी में है? जानिए रिलीज के बाद से अब तक इसने कैसी की है कमाई।

अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' लाख कोशिशों के बाद भी चलती हुई नहीं दिख रही है। वह भी तब जब इसका प्रमोशन बड़े पैमाने पर किया गया। खुद अक्षय कुमार काफी समय से इसके प्रमोशन में लगे हैं। वह इस फ़िल्म को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिखा चुके हैं। इसके बाद यूपी, मध्य प्रदेश, गुजरात जैसे राज्यों में इस फ़िल्म को कर मुक्त कर दिया गया है।

इतना होने के बावजूद यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर विफल साबित होती दिख रही है। यह फ़िल्म सोमवार को अहम टेस्ट पास करने में नाकाम रही है।

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मुश्किल दौर से गुजर रही है। 3 जून 2022 को रिलीज़ हुई यह फिल्म पहले दिन केवल 10.7 करोड़ रुपये ही कमा पाई। शनिवार को यह 12.60 करोड़ रुपये कमाई कर पाई जबकि रविवार को इसने 16.10 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह पहले सप्ताहांत में कुल मिलाकर इसने 39.4 करोड़ रुपये की ही कमाई की। 

दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया के बीच अक्षय कुमार अभिनीत यह फिल्म सोमवार को अपनी पकड़ बनाने में नाकाम रही है। शुक्रवार की तुलना में सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर लगभग 50% की भारी गिरावट देखी गई। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, फिल्म ने अपने चौथे दिन यानी सोमवार को लगभग 5 करोड़ रुपये की कमाई की और मंगलवार को 4.25 करोड़ रुपये। इस तरह कुल कमाई लगभग 48.75 करोड़ रुपये ही हो पायी।

बॉक्स ऑफ़िस पर इस तरह की प्रतिक्रिया के बाद कहा जा रहा है कि लगभग 300 करोड़ की लागत वाली यह फिल्म का खेल लगभग समाप्त हो गया है। फिल्म अनाउंसमेंट के बाद से ही चर्चा में है। उम्मीदें बहुत बड़ी थीं लेकिन फिल्म उन पर खरा नहीं उतर पाई। फिल्म के चारों ओर स्पष्ट नकारात्मकता थी और यह सब तब शुरू हुआ जब ट्रेलर जारी किया गया था। यहां तक ​​कि अक्षय कुमार की कास्टिंग भी सवालों के घेरे में है।

अब कहा जा रहा है कि सम्राट पृथ्वीराज का लाइफटाइम कलेक्शन क़रीब 70 करोड़ रुपये होगा। इसका मतलब साफ़ है कि यह फ़िल्म लागत का एक चौथाई हिस्सा भी कमाई नहीं कर सकेगी। इसके साथ ही अक्षय कुमार की यह फ़िल्म बॉम्बे वेलवेट, 83 और राधे श्याम जैसी फ़िल्मों की सूची में शामिल हो जाएगी जो बड़ी बजट की फ़िल्में थीं, लेकिन वे बॉक्स ऑफिस पर विफल रहीं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें