+
ठाकरे पर बनी फ़िल्म विवादों के घेरे में, सेंसर बोर्ड ने तीन दृश्य हटाने को कहा

ठाकरे पर बनी फ़िल्म विवादों के घेरे में, सेंसर बोर्ड ने तीन दृश्य हटाने को कहा

शिवसेना के दिवंगत नेता बाला साहेब पर बनी फ़िल्म 'ठाकरे' पर विवाद, सेंसर बोर्ड ने तीन दृश्य हटाने को कहा, निर्माता ने किया इनकार

शिवसेना के संस्थापक और विवादित दिवंगत नेता बाला साहेब ठाकरे पर बनी फ़िल्म विवादों के घेरे में है। सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म 'ठाकरे' में से तीन दृश्य हटाने को कहा है। बहरहाल, निर्माता ने फ़िल्म का ट्रेलर बुधवार को लॉन्च कर दिया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नज़दीक समझे जाने वाले प्रसून जोशी की अगुआई वाले सेंसर बोर्ड को फिल्म में तीन जगह आपत्ति है। इसमें दो संवाद हैं। एक जगह दक्षिण भारतीयों के लिए आपत्तिजनक बातें कही गई हैं और दूसरे में बाबरी मसजिद ढहाने के मामले में भड़काने वाली बात कही गई है।

लेकिन फ़िल्म के पटकथा लेखक संजय राउत ने फ़िल्म से कुछ भी हटाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, 'जिस तरह बालासाहेब विवादित थे लेकिन उनकी कही बातों ने देश को दिशा दी, उसी तरह यह फ़िल्म भी होगी। बालासाहेब जैसे थे, हम उन्हें फ़िल्म में वैसा ही दिखाएंगे। यह कोई प्रेम कहानी नहीं है। हम फ़िल्म से कोई दृश्य नहीं हटाएंगे।' फ़िल्म में बाला साहेब  की भूमिका में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी हैं। फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च करते समय शिवसेना प्रमुख और बाला साहेब के बेटे उद्धव ठाकरे मौजद थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें