+
फिल्म इंडस्ट्री के लोग योगी से बोले- बंद हो बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड 

फिल्म इंडस्ट्री के लोग योगी से बोले- बंद हो बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड 

फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी की बात का समर्थन गायक सोनू निगम, अभिनेता और नेता दिनेश लाल निरहुआ और सुभाष घई ने भी किया और कहा कि बॉलीवुड को बदनाम करने और उसके खिलाफ ट्रेंड चलाने का सिलसिला यहीं पर रुकना चाहिए। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मुंबई दौरे के दूसरे दिन फिल्म जगत के लोगों से उत्तर प्रदेश में बनने वाली फिल्म सिटी पर चर्चा की। फिल्म अभिनेताओं, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से मुलाकात के दौरान कई बड़े फिल्मी सितारे भी मौजूद रहे। इस मौके पर फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी ने बॉयकॉट बॉलीवुड को लेकर चल रही मुहिम के बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हस्तक्षेप करने की मांग की। 

सुनील शेट्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से कहा कि राजनेताओं का एक तबका बॉयकॉट बॉलीवुड को लेकर सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहा है जिसका फिल्म अभिनेता और फिल्म निर्माताओं पर गहरा असर पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिनों के दौरे पर मंगलवार को मुंबई पहुंचे थे जहां उन्होंने पहले दिन उत्तर भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की, वहीं दूसरे दिन उद्योग जगत से लेकर फिल्मी जगत के सितारों से भी उत्तर प्रदेश में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर चर्चा की और उन्हें समिट में आने का न्यौता दिया। बुधवार की शाम योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड के फिल्मी सितारों फिल्म अभिनेता और प्रोड्यूसर, डायरेक्टर से चर्चा कर रहे थे और उत्तर प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी के बारे में सुझाव मांग रहे थे। 

फिल्म अभिनेताओं से लेकर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सभी योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रही फिल्म सिटी के बारे में सुझाव और शिकायत दे रहे थे तभी अचानक जब माइक फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी के पास आया तो सुनील शेट्टी ने अपने दर्द को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने बयां कर दिया। 

 - Satya Hindi

शेट्टी ने कहा कि पिछले कई सालों में मैंने उत्तर प्रदेश में कई फिल्मों की शूटिंग की है। इसके अलावा दूसरे राज्यों और देश-विदेश में फिल्मों में काम किया है। लेकिन अब एक ऐसा ट्रेंड बन गया है कि अगर बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में किसी सीन को लेकर कोई विवाद होता है तो आम जनता से लेकर राजनेता तक बॉलीवुड का बॉयकॉट करने को लेकर आगे खड़े हो जाते हैं। 

सुनील शेट्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह करते हुए कहा कि योगी जी आपसे इस बारे में मैं इसलिए चर्चा कर रहा हूं क्योंकि आप देश के एक ताकतवर मुख्यमंत्री हैं। आपने उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त किया है। आप बॉलीवुड का बॉयकॉट करने के बारे में कुछ करिए ताकि बॉलीवुड को बचाया जा सके। 

सुनील शेट्टी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है लेकिन हमको बॉलीवुड के बॉयकॉट से बचना होगा तभी उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री आगे बढ़ सकेगी। इसके अलावा दर्शकों को थिएटर में खींचने के लिए भी कुछ कड़े कदम उठाने होंगे।

शेट्टी को मिला समर्थन 

फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी के दर्द का समर्थन गायक सोनू निगम, अभिनेता और नेता दिनेश लाल निरहुआ और सुभाष घई जैसे लोगों ने भी किया। आजमगढ़ से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे दिनेश लाल निरहुआ ने सत्य हिंदी से खास बातचीत में कहा कि पिछले काफी समय से बॉलीवुड का बॉयकॉट करने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रेंड शुरू हो जाता है जोकि गलत है।दिनेश लाल का कहना है कि सिनेमा के जरिए समाज को एक मैसेज पहले से ही पहुंचाया जाता रहा है। लिहाजा बॉलीवुड को बदनाम करने और उसके खिलाफ ट्रेंड चलाने का सिलसिला यहीं पर रुकना चाहिए। 

सुनील शेट्टी और दूसरे फिल्मी सितारों की मांग के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि बॉलीवुड के बॉयकॉट को लेकर जो ट्रेंड चल रहे हैं उनको रोकना चाहिए। इसके अलावा रविंद्र जायसवाल ने बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशकों से भी अपील की है कि वह भी ऐसी कोई फिल्म या कंटेंट ना बनाएं जिससे देश के लोगों की भावनाएं आहत हों। जायसवाल ने कहा कि योगी सरकार इस बात का जरूर ध्यान रखेगी कि कम से कम सही फिल्म बनाने वाले निर्माता-निर्देशक के खिलाफ कोई गलत ट्रेंड ना चले। 

 - Satya Hindi

बता दें कि कुछ दिन पहले ही फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की पठान फिल्म का सोशल मीडिया पर जमकर बॉयकॉट हुआ था। बीजेपी के कई नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म के बॉयकॉट का समर्थन किया था। जिसके बाद फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी का दर्द योगी के सामने फूटा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्मी कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अब बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों के पास उत्तर प्रदेश में भी फिल्म बनाने का अवसर होगा। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार वेब सीरीज बनाने वाले निर्माताओं को 50 फीसदी तक सब्सिडी देगी। साथ ही फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों को होने वाली समस्याओं पर भी तेज गति से ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 10 फरवरी से 12 फ़रवरी तक लखनऊ में होगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें