+
तमिलनाडु: थर्मल प्लांट में विस्फोट, 6 की मौत, 17 घायल 

तमिलनाडु: थर्मल प्लांट में विस्फोट, 6 की मौत, 17 घायल 

तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट में एक बॉयलर में विस्फोट हुआ है। विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई है जबकि 17 लोग घायल हैं। घायलों को एनएलसी अस्पताल ले जाया गया है। 

तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट में एक बॉयलर में विस्फोट हुआ है। विस्फोट से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (एनएलसी) के अस्पताल ले जाया गया है। 

विस्फोट के बाद एनएलसी की अग्निशमन टीमें बचाव अभियान में जुट गईं। हालात का जायजा लेने के लिए कुड्डालोर जिला प्रशासन का एक बचाव दल भी मौक़े पर पहुंच गया। धमाका किस वजह से हुआ, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

थर्मल पावर स्टेशन- II की पांचवीं यूनिट में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब मजदूर काम शुरू करने वाले थे। 7 मई को भी तमिलनाडु में ऐसा ही विस्फोट हुआ था और इसमें पांच लोग मारे गए थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बात कर उन्हें हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिलाया है। शाह ने कहा है कि सीआरपीएफ़ मौक़े पर पहुंच चुकी है और राहत कार्यों में सहयोग कर रही है। 

जून में गुजरात के भड़ौच स्थित एक रासायनिक कारखाने में ज़बरदस्त विस्फोट हुआ था, इसमें कम से कम 5 कर्मचारियों की मौत हो गई थी और लगभग 50 लोग बुरी तरह घायल हुए थे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें