+
एग्जिट पोल 2024ः यूपी, बिहार, एमपी, हरियाणा, राजस्थान में कौन आगे

एग्जिट पोल 2024ः यूपी, बिहार, एमपी, हरियाणा, राजस्थान में कौन आगे

एग्जिट पोल 2024 के लिए विभिन्न टीवी चैनलों और सर्वे एजेंसियों ने शनिवार को अपने अनुमान जारी किए हैं। ये नतीजे नहीं हैं। जानिए हिन्दी भाषी कुछ राज्यों का हालः

एग्जिट पोल 2024 में यहां जानिए यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और हरियाणा के सर्वे का हाल।

यूपी-बिहारः रिपब्लिक मैट्रिज़

  • रिपब्लिक मेट्रिज ने यूपी के अपने सर्वे में एनडीए को 69-74 सीटें दी हैं। इंडिया को उसने 6 से 11 सीटें दी हैं। अगर अंतिम नतीजे इसी तरह रहते हैं तो यह 2019 के मुकाबले विपक्ष की और भी बुरा प्रदर्शन होने वाला है।

 - Satya Hindi

इसी सर्वे एजेंसी ने बिहार में भी एनडीए को 32 से 37 सीटें जबकि इंडिया को 2 से 7 सीटें दी हैं।

 - Satya Hindi

राजस्थानः टीवी 9 पोलस्ट्रेट

  • राजस्थान में इस सर्वे एजेंसी ने 25 सीटों में से एनडीए को 19 और इंडिया गठबंधन को 5 सीटें दी हैं। एक सीट अन्य को जा सकती है।

 - Satya Hindi

एमपीः इंडिया टुडे

  • इंडिया टुडे माय एक्सिस ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से  एनडीए को 28-29 सीटें दी हैं। इंडिया गठबंधन को 1 सीट मिल सकती है।

 - Satya Hindi

एमपीः एबीपी सी वोटर

एबीपी सी वोटर ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से एनडीए को 26 से 28 सीटें दी हैं, जबकि इंडिया गठबंधन को 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

 - Satya Hindi

एमपीः इंडिया टीवी

  • मध्य प्रदेश में इंडिया टीवी के सर्वे में एनडीए को 28 से 29 सीटें दी गईं हैं, जबकि इंडिया गठबंधन को सिर्फ एक सीट दी गई है।

 - Satya Hindi

हरियाणाः इंडिया टीवी

  • इंडिया टीवी के सर्वे में हरियाणा की 10 सीटों में से एनडीए को 6 से 8 सीटें और इंडिया गठबंधन को 2 से 4 सीटें मिलने की बात कही गई है। राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में है। 

 - Satya Hindi

हरियाणाः रिपब्लिक मैट्रिज

  • हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीटें हैं। इस सर्वे एजेंसी ने अपने एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 7 से 9 सीटें और कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को एक से तीन सीटें दी हैं। राज्य में 6 महीने बाद विधानसभा चुनाव होनेे वाले हैं। ऐसे में अगर यही नतीजा आता है तो कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

 - Satya Hindi

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें