+
माइक छीनने पर विवाद, बाद में सिद्दारमैया बोले, वह मेरी बहन

माइक छीनने पर विवाद, बाद में सिद्दारमैया बोले, वह मेरी बहन

कांग्रेस नेता सिद्दारमैया के एक महिला से माइक छीनने को लेकर वायरल हुए वीडियो पर विवाद बढ़ने के बाद पूर्व सीएम ख़ुद आगे आए और उन्होंने कहा कि वह उनकी बहन जैसी हैं।

कांग्रेस नेता सिद्दारमैया का एक कार्यक्रम में एक महिला के हाथ से माइक छीनने का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने जब महिला के हाथ से माइक खींचा तो महिला का दुपट्टा भी नीचे गिर गया।

मंत्री के बिगड़े बोल : हेगड़े बोले, राम को कहेंगे जहाँपनाह और सीता को बीबी 

इस पर विवाद बढ़ता देख सिद्दारमैया ख़ुद आगे आए और उन्होंने सफ़ाई दी। उन्होंने कहा, जब मैं उस पार्टी कार्यकर्ता को लंबा भाषण देने से रोक रहा था, तभी यह घटना हो गई। यह केवल एक दुर्घटना थी और इसके पीछे मेरा कोई ग़लत इरादा नहीं था। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं उस महिला को 15 साल से जानता हूँ और वह मेरी बहन जैसी है।'

जिस महिला के साथ यह घटना हुई है, उसका नाम जमाला है। जमाला सिद्दारमैया के बेटे की विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता है। जमाला ने घटना के बाद कहा, ' मुझे इस घटना से कोई परेशानी नहीं हुई। सिद्दारमैया सबसे अच्छे मुख्यमंत्री थे। मैं सिर्फ़ उन्हें अपनी परेशानी बताना चाहती थी लेकिन मेरा बोलने का ढंग ख़राब था।' महिला ने कहा, मुझे उनसे इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए थी। वह इसलिए नाराज़ हुए क्योंकि मैंने मेज पर जोर से हाथ मार दिया।

वायरल वीडियो में महिला लगातार सवाल पूछ रही है कि विधायक कहाँ हैं और हम उनसे चुनाव के दौरान ही मिले थे। लेकिन इससे पूर्व मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया, वह उस पर चिल्लाने लगे और उसके हाथ से माइक छीन लिया। 

बीजेपी ने इस घटना को हाथों-हाथ लिया। पार्टी ने ट्वीट कर सिद्दारमैया को दु:शासन बताया। पार्टी ने यह भी कहा कि राहुल गाँधी को केंद्रीय मंत्री का इस्तीफ़ा माँगने के बजाय सिद्दारमैया से माफ़ी माँगने के लिए कहना चाहिए। 

सुनिए कुलपति जी की भाषा : कुलपति ने कहा, किसी से झगड़ा हो जाए तो उसका मर्डर कर दो

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने टाइम्स नाउ से कहा, वह इस मामले को कर्नाटक के डीजीपी के सामने रखेंगी और कांग्रेस नेता के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज़ करने की माँग करेंगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें