+
एलन मस्क क्यों बोले- ट्विटर के सीईओ पद से दूंगा इस्तीफ़ा?

एलन मस्क क्यों बोले- ट्विटर के सीईओ पद से दूंगा इस्तीफ़ा?

एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल कराया था और इसमें उन्होंने सवाल पूछा था कि क्या उन्हें टि्वटर के सीईओ के पद से हट जाना चाहिए। पोल के नतीजे आने के बाद उन्होंने सीईओ का पद छोड़ने का एलान किया है। 

टि्वटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वह इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सीईओ के पद से जल्द इस्तीफा दे देंगे। बताना होगा कि मस्क ने ट्विटर पर एक पोल कराया था और इसमें उन्होंने सवाल पूछा था कि क्या उन्हें टि्वटर के सीईओ के पद से हट जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा था कि इस पोल का जो भी नतीजा होगा, वह उसे मानेंगे। इस पोल में कुल 17,502,391 करोड़ लोगों ने वोट किया। इसमें से 57.5 फीसद लोगों ने कहा कि उन्हें यह पद छोड़ देना चाहिए जबकि 42.5 फीसद लोगों ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। 

पोल के नतीजे आते ही मस्क ने ट्वीट कर कहा कि जैसे ही उन्हें कोई शख्स मिलेगा वह सीईओ के पद से इस्तीफा दे देंगे! उसके बाद, वह सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों का काम देखेंगे। 

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने इस साल अक्टूबर में ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था और बीते दिनों में उन्होंने इसमें कई बदलाव किए हैं। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के तुरंत बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को उनके पद से हटा दिया था। इसके अलावा कानूनी और नीतिगत मामलों की प्रमुख विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल को भी उन्होंने हटा दिया था। 

मस्क ने नवंबर में ट्विटर के बोर्ड के सारे डायरेक्टरों को हटा दिया था। नवंबर में ट्विटर ने कर्मचारियों की छंटनी की थी और अधिकतर भारतीयों को नौकरी से निकाल दिया था। 

कुछ दिन पहले ट्विटर ने कई दिग्गज संस्थानों के पत्रकारों के अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया था। इन पत्रकारों में न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन, द इंडिपेंडेंट और वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार शामिल थे। इस बारे में पूछे जाने पर एलन मस्क ने कहा था कि दिन भर उनकी आलोचना करने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन उनकी रियल टाइम लोकेशन के बारे में पता लगाना और उनके परिवार को खतरे में डालना ठीक नहीं है। 

एलन मस्क ने कहा था कि पत्रकारों पर भी वही नियम लागू होते हैं जो बाकी अन्य लोगों पर होते हैं। मस्क ने ट्विटर को खरीदने से पहले अभिव्यक्ति की आजादी का खुलकर समर्थन किया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें