+
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर फिर सख़्त हुआ चुनाव आयोग, लगाया 24 घंटे का बैन

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर फिर सख़्त हुआ चुनाव आयोग, लगाया 24 घंटे का बैन

भड़काऊ भाषणों के चलते चुनाव आयोग की ओर से प्रतिबंध का सामना कर चुके बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर एक बार फिर आयोग ने सख़्ती दिखाई है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार में भड़काऊ भाषणों के चलते चुनाव आयोग की ओर से प्रतिबंध का सामना कर चुके बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर एक बार फिर आयोग ने सख़्ती दिखाई है। आयोग ने वर्मा के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है। वर्मा ने केजरीवाल को एक बार फिर आतंकवादी कहा था। इससे पहले आयोग ने वर्मा पर 96 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। दिल्ली में चुनाव प्रचार का कल अंतिम दिन है। 8 फ़रवरी को मतदान होगा जबकि 11 फ़रवरी को चुनाव नतीजे आयेंगे।

आयोग की ओर से बुधवार को कहा गया है कि प्रवेश साहिब सिंह वर्मा अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ तीख़े आक्षेप लगा रहे हैं और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। 

वर्मा ने केजरीवाल को आतंकवादी कहने को सही ठहराते हुए एनडीटीवी से कहा, ‘अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को देशद्रोही कहते हैं तो उन्हें आतंकवादी कहा जा सकता है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों के समर्थन में खड़े होते हैं तो उन्हें आतंकवादी कहा जा सकत है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री देश की सेना द्वारा दुश्मन मुल्क़ में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सवाल उठा सकते हैं तो उन्हें आतंकवादी कहा जा सकता है।’ वर्मा ने कहा कि केवल दिल्ली के लोग उन पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद ने कहा, ‘दिल्ली के लोग इस बात का फ़ैसला करेंगे कि उन पर लगाया गया प्रतिबंध सही था या नहीं। दिल्ली के लोग 8 फ़रवरी को इसका फ़ैसला करेंगे।’

वर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। प्रवेश वर्मा चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल को आतंकवादी बताने के अलावा शाहीन बाग़ के धरने को लेकर, ‘ये लोग आपके घरों में घुसकर रेप करेंगे’ जैसे बयान दे चुके हैं जबकि अनुराग ठाकुर ने एक चुनावी जनसभा में ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…को’ का नारा लगवाया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी से इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने के लिये कहा था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें