+
ड्रग्स मामले में रकुल प्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती समेत 12 लोगों को ईडी ने किया तलब

ड्रग्स मामले में रकुल प्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती समेत 12 लोगों को ईडी ने किया तलब

प्रवतर्न निदेशालय ने 2017 के एक ड्रग्स में मामले राणा दग्गुबाती, रकुल प्रीत सिंह समेत 12 लोगों को तलब किया है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जाँच की जा रही है। 

रकुल प्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती, रवि तेजा और पुरी जगन्नाथ समेत 10 कलाकारों को चार साल पुराने ड्रग्स मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने तलब किया है।

रकुल प्रीत सिंह को 6 सितंबर, 'बाहुबली' अभिनेता राणा दग्गुबाती को 8 सितंबर, तेलुगु अभिनेता रवि तेजा को 9 सितंबर और निर्देशक पुरी जगन्नाथ को 31 सितंबर को ईडी के दफ़्तर में पेश होने को कहा गया है।

ईडी के वरिष्ठ अफ़सरों ने एनडीटीवी से कहा है कि इन चारों को अभिुक्त नहीं बनाया गया है, लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल हैं या नहीं।

तेलंगाना ड्रग्स केस

बता दें कि तेलंगाना आबकारी और निषेध विभाग ने  2017 में 30 लाख रुपए का ड्रग्स जब्त किया था। इसमें 12 मामले दर्ज किए थे, जिनमें से 11 मामलों में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी विभाग के मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच शुरू की। 

इस मामले में तेलंगाना आबकारी विभाग अब तक 30 लोगों को गिरफ़्तार कर चुका है और दूसरे 62 लोगों से पूछताछ की है। जिन लोगों से पूछताछ की गई उनमें से फ़िल्म उद्योग से जुड़े 11 लोग हैं।

पिछले कुछ वर्षों में हैदराबाद में ड्रग्स की तस्करी के कई मामले सामने आए हैं।

सबसे बड़ी खेप जुलाई 2017 में जब्त की गई थी, इसमें कम से कम 13 लोगों से भारी मात्रा में एलएसडी और कोकीन जब्त की गई थी।

आबकारी विभाग ने कहा कि ड्रग्स का इस्तेमाल करने में ज्यादातर स्कूल और कॉलेज के छात्र हैं। कम से कम 26 स्कूलों और 27 कॉलेजों और अभिभावकों को भी सूचित किया गया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें