+
जयपुर में तड़के आधे घंटे में भूकंप के तीन जोरदार झटके, सहमे लोग

जयपुर में तड़के आधे घंटे में भूकंप के तीन जोरदार झटके, सहमे लोग

राजस्थान में आए भूकंप के झटकों की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किए गए हैं, वे बहद डराने वाले हैं। जानिए किस तरह के झटके आए और क्या हालात हैं।

राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार तड़के भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक आधे घंटे के अंतराल पर ये तीनों झटके महसूस किए गए। सोशल मीडिया पर साझा किए गए सीसीटीवी के फुटेज में इन झटकों को देखा जा सकता है।

जयपुर में सुबह 4.09 बजे पहला भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 मापी गई। यह राजधानी में सुबह 4.09 बजे 10 किमी की गहराई पर आया। इसके बाद सुबह 4.22 बजे 5 किलोमीटर की गहराई पर 3.1 तीव्रता का एक और झटका आया। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि तीसरा भूकंप सुबह 4.25 बजे महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए।

शहर के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस होते ही घबराए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटकों से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

लोगों ने भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों ने तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने झटकों के दौरान के दो ऐसे सीसीटीवी फुटेज वाले वीडियो साझा किए हैं जिसमें भूकंप के झटकों को देखा जा सकता है और तेज आवाज़ भी सुनी जा सकती है।

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जयपुर में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि आप सभी सुरक्षित हैं! 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें