+
कोरोना : लखनऊ में लड़के पर किया कीटनाशक का छिड़काव

कोरोना : लखनऊ में लड़के पर किया कीटनाशक का छिड़काव

कोरोना से बचाव के नाम पर लखनऊ के चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर एक लड़के पर कीटनाशक का छिड़काव कर दिया गया।

बस-ट्रेन धोने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कीटनाशक का छिड़काव किसी जीते जागते इन्सान पर कर दिया जाए तो क्या आप यक़ीन करेंगे योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में ऐसा ही हुआ है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर एक लड़के पर ब्लीच का छिड़काव कर दिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि ज़मीन पर बैठे एक लड़के के ऊपर छिड़काव किया जा रहा है, एक महिला चिल्ला कर कहती है कि अरे, वह भींग जाएगा। सड़क के दूसरी ओर उस लड़के के रिश्तेदार इस वाकये को भौंचक देख रहे हैं। पर छिड़काव कर दिया गया। 

सरकारी अफ़सर ने माना

लखनऊ नगर निगम में बसों पर कीटनाशकों का छिड़काव करने के काम के प्रमुख अफ़सर ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि यह छिड़काव ‘जानबूझ कर नहीं किया गया।’ उन्होंने यह भी कहा कि दरअसल दूसरे राज्यों से आए श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों पर यह छिड़काव किया जा रहा था।  

जिस लड़के पर छिड़काव कर दिया गया, उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। पर समझा जाता है कि वह और उसके परिवार के लोग दूसरे राज्य से श्रमिक एक्सप्रेस से आए थे।

पहली घटना नहीं

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले बरेली में ऐसा ही हुआ था, उस समय भी एक एक आदमी पर कीटनाशक का छिड़काव कर दिया गया था। इस पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कार्रवाई करने की बात कही थी और आश्वासन दिया था कि भविष्य में इस तरह की कोई घटना नहीं होगी। 

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 3,000 मामले पाए गए है, 60 लोगों की मौत हो चुकी है।  पूरे देश में इस संक्रमण से प्रभावित लोगों की तादाद 50 हज़ार के पार हो गई है। अब तक 1,783 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें