+
दिल्ली विधानसभा में मणिपुर पर हुई चर्चा, पीएम पर केजरीवाल ने उठाए सवाल 

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर पर हुई चर्चा, पीएम पर केजरीवाल ने उठाए सवाल 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में मणिपुर के मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कई सवाल उठाए हैं। कहा, 150 लोगों की हत्याएं हो गई, बेटियों के साथ गलत हुआ, 6500 एफआईआर हुई लेकिन पीएम चुप रहे।   

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में मणिपुर के मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर तीखे सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि मणिपुर में 90 दिनों के भीतर 6500 एफआईआर हो गईं, 4 हजार लोगों के घर जला दिए गए, 60 हजार लोग बेघर हो गए, लेकिन पीएम चुप रहे। 

150 लोगों की हत्याएं मणिपुर में हो गई लेकिन पीएम चुप रहे। मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। उनके साथ गलत हुआ। सबने इसकी निंदा की, लेकिन पीएम मोदी चुप रहे। 

उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री पिता के समान होता है और अगर पिता के सामने बेटियों के साथ ऐसा हो और पिता मुंह मोड़ ले तब देश की बेटियां कहां जाएंगी?  मणिपुर के मुख्यमंत्री कहते हैं कि ये अकेला मामला थोड़ी है, यहां तो बहुत से ऐसे मामले हैं।

मणिपुर में जो घटनाएं हुईं वे दर्दनाक हैं

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर पर चर्चा होने का विपक्षी भाजपा की ओर से विरोध किया गया। विरोध में वे विधानसभा से वाकऑउट कर गये। चर्चा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मणिपुर में जो घटनाएं हुईं वे दर्दनाक हैं। उससे भी कहीं ज्यादा दर्दनाक यह है कि भाजपा के विधायक मणिपुर पर चर्चा होने पर सदन छोड़कर चले गए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के विधायक बाहर मीडिया में बाइट दे रहे हैं कि उनका मणिपुर से कोई लेना-देना नहीं है। ये सिर्फ़ बीजेपी विधायक की सोच नहीं है, पीएम मोदी भी ऐसा ही सोचते हैं। मणिपुर के लोग भी यह देख रहे हैं, उन्हें कितनी तकलीफ हुई होगी। 

आपस में लड़ते रहे तो भारत विश्वगुरु कैसे बनेगा? 

उन्होंने कहा कि आज मणिपुर जल रहा है, वहां दो समुदाय एक दूसरे से लड़ रहे हैं, महिलाओं के साथ ग़लत व्यवहार हो रहा है। अगर देश के लोग ऐसे ही आपस में लड़ते रहे तो भारत विश्वगुरु कैसे बनेगा? उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा रोकने के लिए प्रधानमंत्री ने शांति की अपील तक नहीं की। 

बीते 9 साल में जब भी देश में आपदा आई तो प्रधानमंत्री चुप हो गए पूरा देश पूछ रहा है कि आखिर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं मोदी जी पहले पीएम हैं जो नार्थ ईस्ट 50 बार गए। ये तो वैसा रिश्तेदार हुआ जो खुशी में तो रोज़ आए, और दुःख के समय मुंह मोड़ ले। 

रेसलर्स ने न्याय मांगा लेकिन पीएम चुप हो गए

 दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नूंह में हिंसा हो रही थी, तब  पीएम चुप रहे। रेसलर्स ने न्याय मांगा, लेकिन पीएम चुप हो गए। चीन के मुद्दे पर भी वो चुप हो गए। अडाणी मामले में वे चुप हैं।

केजरीवाल ने कहा है कि महिला पहलवानों का आरोप था कि कुश्ती फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने  उनके साथ गलत हरक़तें कीं। महिला पहलवान मोदी जी से दो शब्द सुनना चाहती थीं लेकिन बेटियों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा। 

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पिछले 9 वर्ष में देश के कुछ पूंजीपतियों को बैंकों से 13 लाख करोड़ रुपये कर्ज दे दिया गया। देश में 16,000 विलफुल डिफॉल्टर  हैं जो कर्ज़ नहीं लौटा रहे हैं मोदी जी इन्हें पकड़ कर जेल में क्यों नहीं डालते?  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें