नूपुर विवाद: पूर्व बीजेपी नेता नवीन जिंदल के परिवार ने दिल्ली शहर छोड़ा

05:54 pm Jun 11, 2022 | सत्य ब्यूरो

पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गई टिप्पणी के बाद निशाने पर आए पूर्व बीजेपी नेता नवीन जिंदल की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई हैं। धमकियां मिलने के बाद उनके परिवार ने दिल्ली शहर छोड़ दिया है।

बता दें कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुसलिम समुदाय सड़कों पर है। भारत के कई विपक्षी राजनीतिक दलों ने भी इनकी गिरफ्तारी की मांग की है। 

इस मामले में इस्लामिक मुल्कों के जोरदार विरोध के बाद बीजेपी ने नवीन जिंदल को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था जबकि नूपुर शर्मा को निलंबित किया गया था।

बीते दिनों में नवीन जिंदल और नूपुर शर्मा को लगातार धमकियां मिली हैं और इसके बाद नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा दी है। दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले दो एफआईआर भी दर्ज की हैं और इन एफआईआर में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के अलावा वरिष्ठ पत्रकार सबा नक़वी, एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, विवादित महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती सहित कुल 32 लोगों के नाम हैं।

नवीन जिंदल ने कुछ दिन पहले कहा था कि जब वह डॉक्टर के पास जा रहे थे तो कुछ लोगों ने जाते वक्त उनका वीडियो बनाया था। उन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचना भी दी थी। कुछ लोगों ने नवीन जिंदल के घर की रेकी भी की थी। पुलिस ने इसे बेहद गंभीरता से लिया था। 

नवीन जिंदल ने कहा है कि वह अभी भी दिल्ली में ही रह रहे हैं लेकिन डर के कारण उनके परिवार ने दिल्ली छोड़ दी है और यह एक तरह का पलायन है।

नवीन जिंदल का कहना है कि उन्हें लगातार मारने की धमकियां मिल रही हैं और धमकी देने वाले उन्हें उनके घर की तस्वीरें भी भेजते हैं। इसके साथ ही उन पर बहुत बड़ी रकम का इनाम रखा गया है। उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर बहुत सारे ऐसे संदेशों के स्क्रीनशॉट भी जारी किए हैं जिनमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है।

नवीन जिंदल ने ट्वीट कर लोगों से निवेदन किया है कि उनकी और उनके परिवार के सदस्यों की किसी भी प्रकार की जानकारी को किसी से भी साझा न किया जाए और उनके घर के पते को सोशल मीडिया पर पोस्ट ना किया जाए।