क्या शाहीन बाग में भी चलेगा एमसीडी का बुलडोजर?

01:51 pm Apr 27, 2022 | सत्य ब्यूरो

क्या दिल्ली में अब ऑपरेशन बुलडोजर पार्ट 2 चलाए जाने की तैयारी हो रही है। दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग, ओखला, जैतपुर, मदनपुर खादर आदि इलाकों में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा सकता है। सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में लंबा आंदोलन चला था। 

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अपने अधिकार वाले इलाकों में अतिक्रमण पर सर्वे कराया था और इसके बाद जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें कई जगहों पर अतिक्रमण होने की बात कही गई है।

दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यान ने कुछ दिन पहले कहा था कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम में अतिक्रमण वाली जगहों पर कार्रवाई की जाएगी। सूर्यान ने अब कहा है कि पुलिस के सहयोग और नगर निगम की टीमों के साथ मिलकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा। सूर्यान ने बुधवार को एमसीडी की टीम के साथ कुछ इलाकों का दौरा भी किया है। 

सूर्यान ने कहा है कि कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पीछे सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाई गई है और जैतपुर में भी ऐसा ही किया गया है।

हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद उत्तरी एमसीडी की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी। इस दौरान अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तरी एमसीडी को यह कार्रवाई रोकनी पड़ी थी।

आप ने किया प्रदर्शन 

उधर, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी बुलडोजर के जरिए गुंडागर्दी कर रही है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान बीजेपी होश में आओ और तानाशाही नहीं चलेगी जैसे कई नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने को लेकर तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला था और अगर अब शाहीन बाग, ओखला आदि इलाकों में बुलडोजर की कार्रवाई होती है तो निश्चित रूप से इस मामले को लेकर सियासी बवाल बढ़ सकता है।