दिल्ली: कोरोना का हॉट स्पॉट बना कैंसर अस्पताल, डॉक्टर, 11 और नर्स पॉजिटिव; सील

09:20 am Apr 07, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के एक और डॉक्टर और 11 नर्स कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाये गये हैं। पिछले हफ़्ते जब अस्पताल के एक डॉक्टर का टेस्ट पॉजिटिव आया था तब संस्थान को बंद कर दिया गया था। इस डॉक्टर का परिवार पिछले महीने ब्रिटेन से लौटा था और आशंका है कि वहीं से ये लोग इस वायरस से संक्रमित हो गये होंगे। सोमवार को अस्पताल को सील कर दिया गया। 

डॉक्टर के बाद 6 और नर्स इस वायरस से संक्रमित हो गयी थीं। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती रहे 19 मरीजों का सैंपल भी कोरोना वायरस की जांच के लिये भेजा गया है। अस्पताल के स्टाफ़ के 45 सदस्यों को क्वरेंटीन कर दिया गया है। अस्पताल का प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि इतनी तेज़ी से यह वायरस कैसे फैल गया। यह अस्पताल शाहदरा में स्थित है। 

इससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा चलाये जा रहे मोहल्ला क्लीनिक के भी दो डॉक्टर पॉजिटिव पाये जा चुके हैं। डॉक्टर्स, नर्स का कोरोना पॉजिटिव होना बेहद ख़तरे की निशानी है क्योंकि उनके संपर्क में दिन भर में कई लोग आते हैं। दिल्ली में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 523 हो गई है और इनमें 330 मामले तब्लीग़ी जमात से जुड़े हैं। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार बड़ी संख्या में लोगों की जांच कर रही है और अभी हर दिन 1000 लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार ने 1 लाख टेस्टिंग किट के ऑर्डर दे दिए हैं और ये शुक्रवार तक आ जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बड़ी संख्या में लोगों को क्वरेंटीन कर रही है।