+
दिल्ली एयरपोर्ट पर अराजकता: टर्मिनल 1 की छत गिरी, 1 मौत, कारें दबीं, फ्लाइट कैंसल

दिल्ली एयरपोर्ट पर अराजकता: टर्मिनल 1 की छत गिरी, 1 मौत, कारें दबीं, फ्लाइट कैंसल

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर शुक्रवार सुबह उस समय अराजकता फैल गई जब भारी बारिश की वजह से एक छत का हिस्सा गिर गया। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। कई फ्लाइट्स कैंसल कर दी गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि पेपर लीक, राम मंदिर की छत लीक से लेकर अब एयरपोर्ट की छत भी लीक होकर गिर पड़ी। आसार अच्छे नहीं हैं। जानिए शुक्रवार सुबह का घटनाक्रमः

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से कई कारें मलबे में दब गईं और इस वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इस घटना के कारण टर्मिनल 1 से सभी फ्लाइट्स अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं और चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए।

अधिकारियों ने बताया कि T1 पर सिर्फ घरेलू उड़ान का ऑपरेशन होता है। हमने उसे दोपहर 2 बजे तक निलंबित कर दिया है। कुछ फ्लाइट ऑपरेशन को T1 से T2 और T3 में ट्रांसफर किया जा रहा है।

दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया, "शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे हमें दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।" 

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, "शुक्रवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण, दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल 1 के पुराने डिपार्चर कैंपस में छत का एक हिस्सा सुबह लगभग 5 बजे ढह गया। कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। आपातकालीन कर्मचारी प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता और मेडिकल सहायता दे रहे हैं।"

एयरपोर्ट प्रवक्ता ने कहा, "इस घटना की वजह से, टर्मिनल 1 से सभी डिपार्चर अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं, और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। हम इस व्यवधान के लिए खेद व्यक्त करते हैं और इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगते हैं।" भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डा आंशिक रूप से बंद होने के कारण इंडिगो और स्पाइसजेट ने टर्मिनल 1 से उड़ानें रद्द कर दी हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की घटना पर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एक्स पर लिखा कि वो भी नजर बनाए हुए हैं।

दिल्ली-एनसीआर शुक्रवार को भारी बारिश की चपेट में है। दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में जलभराव की गंभीर समस्या देखी गई। जगह-जगह जाम लगने की सूचनाएं हैं। विजुअल्स से पता चलता है कि दक्षिणी दिल्ली का गोविंदपुरी इलाका और नोएडा सेक्टर 95 जलजमाव से घिरा हुआ है। दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार तड़के आंधी और बिजली गिरने के साथ लगातार बारिश हुई। गुरुवार को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका पहले ही जताई थी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें