वीडियो में महिला सांसद बोलीं- 'दिल्ली पुलिस ने मेरे कपड़े फाड़ दिए'

01:55 pm Jun 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली में बुधवार के विरोध-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कथित मारपीट को लेकर उठे विवाद के बीच एक महिला सांसद ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर कांग्रेस सांसद जोतिमणि का एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए।

थरूर ने ट्वीट में लिखा है, 'यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है। किसी महिला प्रदर्शनकारी के साथ ऐसा व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन तो ही है, साथ ही लोकसभा सांसद के साथ ऐसा करना नये स्तर की गिरावट है। मैं दिल्ली पुलिस के व्यवहार की निंदा करता हूं और जवाबदेही तय करने की मांग करता हूं। स्पीकर ओम बिरला कृपया कार्यवाही करें!'

कांग्रेस सांसद थरूर ने जो वीडियो साझा किया है उसमें तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद जोतिमणि दिखती हैं। वह उस वीडियो में आरोप लगाती हैं कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए। वह अपने फटे हुए कपड़े दिखाती भी हैं। उन्हें वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि दिल्ली पुलिस उन्हें अन्य महिला प्रदर्शनकारियों के साथ बस में एक अपराधी की तरह ले गई। 

सांसद यहीं नहीं रुकती हैं, वह आगे कहती हैं कि प्यास लगने पर पानी तक पुलिस ने पीने के लिए नहीं दिया। 

वीडियो में कांग्रेस सांसद केवल एक जूता पहने नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने कल हम पर बेरहमी से हमला किया। उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए, मेरे जूते उतार दिए और मुझे एक अपराधी की तरह ले गए।'

उन्होंने आरोप लगाया कि, 'बस में मेरे सहित 7-8 महिलाएँ हैं, हम बार-बार पानी मांग रहे हैं, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। जब हम इसे बाहर से खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे विक्रेताओं से कह रहे हैं कि हमें पानी न दें।' हालाँकि कांग्रेस के इन दावों को दिल्ली पुलिस ने खारिज कर दिया है।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से बुधवार को लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की है। उनको फिर से ईडी ने शुक्रवार को तलब किया है। ईडी ने सोनिया गांधी को भी तलब किया है, लेकिन उन्हें कोरोना संक्रमण होने की वजह से बाद में समन पर बुलाया जाएगा।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। 

बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था कि सोनिया और राहुल गांधी ने केवल 50 लाख रुपये का भुगतान कर यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ज़रिए कांग्रेस के स्वामित्व वाले एसोसिएट जरनल लिमिटेड यानी एजेएल का 90.25 करोड़ का कर्ज अपने नाम ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद एजेएल के 90 फ़ीसदी शेयर भी यंग इंडिया के नाम ट्रांसफर हो गए। एजेएल की बड़ी संपत्ति भी है। अब आरोप इस बात को लेकर है कि यंग इंडिया कम्पनी एजेएल की प्रॉपर्टी को हड़पना चाहती है। सुब्रह्मण्यम स्वामी का केस हाईकोर्ट में लम्बित है लेकिन ईडी की पूछताछ यंग इंडिया में पैसे के लेनदेन को लेकर की जा रही है।