केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, किया विरोध प्रदर्शन 

02:18 pm Mar 26, 2024 | सत्य ब्यूरो

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में मंगलवार को प्रर्दशन कर रहे हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दें। 

आम आदमी पार्टी ने पीएम आवास के घेराव का ऐलान किया था। आप की ओर से सोशल मीडिया साइट एक्स पर बताया गया कि, पीएम आवास की तरफ़ मार्च कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पटेल चौक मेट्रो पर हिरासत में लिया गया है।  

विरोध प्रदर्शन कर रही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की कोशिश कर रहे थे। 

आप कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूरी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिन जगहों पर भी आप कार्यकर्ता प्रदर्शन कर सकते हैं वहां बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है।  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप के पीएम आवास 'घेराव' के विरोध के दौरान पुलिस ने पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर से हिरासत में लिया।  

प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर धारा 144 लागू की गई है, विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं दी गई है।

पीएम आवास का घेराव करने निकले कई आप कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने पीएम आवास के आसपास धारा 144 लागू की है। दूसरी तरफ, भाजपा कार्यकर्ता भी केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने डिटेन किया है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने बीते 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है। 

आम आदमी पार्टी आरोप लगा रही है कि ईडी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है और लोकसभा चुनाव में वह प्रचार नहीं कर पाएं इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। वहीं भाजपा का कहना है कि ईडी भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं पर कार्रवाई कर रही है।