मंत्री सत्येंद्र जैन के तीनों वॉर्डों में आप हार गई

10:30 pm Dec 07, 2022 | सत्य ब्यूरो

जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की सीट शकूर बस्ती विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी तीन वॉर्डों में हार गई है। रानी बाग, पश्चिम विहार और सरस्वती विहार वॉर्डों में बीजेपी की जीत हुई है। ये तीनों वॉर्ड मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र में ही आते हैं।

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। हालांकि रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त दिखाई गई है और उसे एमसीडी की सत्ता भी मिल जाएगी। लेकिन यह चुनाव इतने कड़े मुकाबले में जाएगा, इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

बीजेपी सत्येंद्र जैन को लेकर घेरती रही है। उसने सत्येंद्र जैन के खिलाफ कई वीडियो जारी किए थे। सत्येंद्र जैन के खिलाफ तिहाड़ जेल में मसाज कराने, शानदार खाने और जेल अधीक्षक से मीटिंग करने और जेल कर्मचारियों की सेवा में लगे रहने का वीडियो सामने आ चुका है। इन वीडियो से आप परेशान रही। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सुर बीजेपी को लेकर धीमे पड़ गए।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 30 मई को जैन और दो अन्य को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2017 में सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। मंत्री जैन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि इन आरोपों से सत्येंद्र जैन और आप इनकार करती रही है। उनका कहना है कि बीजेपी ने सिर्फ एमसीडी और गुजरात चुनाव में आप को बदनाम करने के लिए यह सब साजिश रची है।

उधर, आप सरकार के अन्य मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी कई जगह बढ़त बनाए हुए है। उनके बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। इसमें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का पटपड़गंज क्षेत्र प्रमुख है। अगर मंत्रियों के परफॉरमेंस के हिसाब से देखें तो आप का प्रदर्शन बहुत आला नहीं रहा है।