दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में 42 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

02:57 pm Jan 12, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी के दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मुख्यालय में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है। यहां पर 42 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग की गई जिसके बाद इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों के संक्रमित होने का पता चला। 

संक्रमित होने वालों में सफाई कर्मचारियों की संख्या अधिक है। सभी को सेल्फ आइसोलेट होने का निर्देश दिया गया है। मिंटो ब्रिज के पास स्थित इस राष्ट्रीय कार्यालय को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। 

कार्यालय में यह व्यवस्था भी शुरू की गई है कि किसी भी बड़ी बैठक से पहले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। मंगलवार को ही उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के कोर ग्रुप की एक बड़ी बैठक इस राष्ट्रीय कार्यालय में हुई थी और यह बैठक बुधवार को भी जारी रही। 

कई बड़े नेता संक्रमित 

बीते कुछ दिनों में बीजेपी के तमाम बड़े नेता- पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट कोरोना से संक्रमित हुए हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के दौरान नेता लगातार कई बैठकें कर रहे हैं और ऐसे में यदि कोई संक्रमित हुआ तो वह कई और लोगों को भी संक्रमित कर सकता है। 

देशभर में कोरोनावायरस का संक्रमण बेहद तेज रफ्तार के साथ अपने पैर पसार रहा है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,94,720 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा ओमिक्रॉन के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में निजी दफ़्तरों को बंद करने का आदेश दिया गया है। अब इन दफ़्तरों में वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था रहेगी। इस आदेश से केवल उन्हीं दफ्तरों को छूट मिली है जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं। दिल्ली में सभी रेस्तरां, बार बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ टेकअवे की सुविधा दी गई है।